हरियाणा से लाई जा रही एक ट्रक अंग्रेजी शराब जब्त, धंधेबाज फरार

बगहा । नौरंगिया थाने की पुलिस ने बिहार व यूपी को जोड़ने वाले मदनपुर-पनियहवा मुख्य मार्ग स्थित मदनपुर चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक ट्रक से 582 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:23 PM (IST)
हरियाणा से लाई जा रही एक ट्रक  अंग्रेजी शराब जब्त, धंधेबाज फरार
हरियाणा से लाई जा रही एक ट्रक अंग्रेजी शराब जब्त, धंधेबाज फरार

बगहा । नौरंगिया थाने की पुलिस ने बिहार व यूपी को जोड़ने वाले मदनपुर-पनियहवा मुख्य मार्ग स्थित मदनपुर चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक ट्रक से 582 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त की। ट्रक को भी जब्त किया है। उक्त ट्रक के चालक व उप चालक जंगल व अंधेरा का लाभ लेकर मौके से फरार हो गए।

बताया जाता है कि सोमवार की सुबह उक्त रास्ते से डब्लूबी 23 सी 8213 नंबर का ट्रक यूपी से बिहार में प्रवेश कर रहा था। मौके पर उपस्थित नौरंगिया थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र ने चेक पोस्ट पर तैनात जवानों को गहनता से जांच करने का आदेश दिया। जवानों ने ट्रक रोका और पूछा कि इस पर क्या लोड है। उस पर सवार लोगों ने कारपेट होने की बात कही। बताया कि इसे मुजफ्फरपुर लेकर जाना है। इसके बाद जवानों ने ट्रक के ऊपर लगे तिरपाल को खोलने को कहा। इस दौरान चालक व उपचालक अंधेरा व जंगल का लाभ लेकर फरार हो गए। जवानों ने अंदर देखा तो ट्रक के पीछे प्लास्टिक के बोरा में कचरा को बंद कर रखा गया और पूरा ट्रक शराब के कार्टन से भरा पड़ा है। इसके बाद ट्रक को जब्त कर थाने ले जाया गया। ट्रक को खाली कर कार्टन की गिनती की गई तो उसकी संख्या 582 हुई।

बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि ट्रक से जो कागजात मिला है, उसके अनुसार शराब लदी ट्रक के नंबर पर दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए कारपेट के नाम से बुक किया गया था। उक्त कागजात व ट्रक के नंबर के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। सीमाई दो थानों को लांघ कर बिहार पहुंची थी शराब की खेप

नौरंगिया थाने की पुलिस ने जिस ट्रक को शराब के साथ जब्त किया है, वह यूपी के कुशीनगर जिले के खड्डा व नौतार थाने की दो ओपी को लांघ कर आई थी। बताया जाता है कि खड़्डा थाने के द्वारा सलिकपुर में एक चौकी व नौतार थाने के द्वारा पनियहवा में एक चौकी खोली गई है। जहां बिहार आने वाले सभी वाहनों की कथित जांच की जाती है लेकिन शराब से भरी ट्रक को किसी भी थाने की पुलिस के द्वारा जांच नहीं किया गया। जिसका परिणाम हुआ कि एक ट्रक शराब बिहार में प्रवेश कर गया।

---------------------------

इनसेट

43 लीटर शराब के साथ 16 गिरफ्तार, जेल

पुलिस जिले के विभिन्न थानों की पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 43 लीटर शराब के साथ 16 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि नौरंगिया थाने की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक स्कार्पियों संख्या यूपी 57 एन 8687 से एक बोतल अंग्रेजी शराब के साथ सेमरा निवासी सुभाष साह, साबीर आलम, सुजीत कुमार, खुश मोहम्मद अंसारी, जितेन्द्र प्रसाद, मो. असलम, फिरोज अंसारी, भूषण कुमार व मंजीत कुमार को गिरफ्तार किया है।

थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र ने बताया कि वाहन जांच के दौरान सभी लोगों को मदनपुर चेक पोस्ट पर गिरफ्तार किया गया। सभी लोग यूपी से शादी समारोह से वापस लौट रहे थे। वहीं दूसरी ओर उक्त थाने की पुलिस ने सिरिसिया गांव में छापेमारी कर नयन कुमार उरांव को छह लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया। पठखौली ओपी की पुलिस ने मंगलपुर गांव में छापेमारी कर शेषनाथ सिंह उर्फ डब्लू सिंह को छह लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पिपरासी पुलिस ने बहेरी स्थान निवासी बिगनी देवी को छह लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया जबकि रिखमुनी बीन के घर से दो लीटर तथा कमलेश बीन व मुन्ना मल्लाह के घर से दो लीटर शराब जब्त किया है तीनो धंधेबाज मौके से फरार हो गए। सभी के घर से शराब बनाने का उपकरण भी जब्त किया गया है। सेमरा थाने की पुलिस ने बिनवलिया निवासी गोविद सहनी के घर से छह लीटर शराब जब्त किया है धंधेबाज मौके से फरार हो गया। वही भैरोगंज थाने की पुलिस ने नोनिया टोली निवासी नन्हे चौधरी व मीना देवी को तीन लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया। सभी लोगों को सोमवार को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी