मझौलिया में कुल 68 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बेतिया। बुधवार को कराए गए दसवें चरण के मतदान में मतदाताओं का उत्साह देखते ही बना। मझौलिया प्रखंड की 29 पंचायतों में कराए गए मतदान में 68 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:38 PM (IST)
मझौलिया में कुल 68 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट
मझौलिया में कुल 68 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बेतिया। बुधवार को कराए गए दसवें चरण के मतदान में मतदाताओं का उत्साह देखते ही बना। मझौलिया प्रखंड की 29 पंचायतों में कराए गए मतदान में 68 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूरे मतदान के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों का काफिला घुमते नजर आया। जिलाधिकारी ने कई बूथों पर जाकर वहां की मतदन प्रक्रिया का जायजा लिया।

-----

आधी- आबादी ने किया कमाल, पहले मतदान फिर जलपान

जाटी, जगदीशपुर/सरिसवा : लोकतंत्र का उत्साह बुधवार को मझौलिया प्रखंड के बिशंभरपुर, अमवा मझार, बनकट, मंझरिया शेख जौकटिया आदि पंचायत के विभिन्न बूथों पर चरम पर नजर आया। मतदान के जोश में किसी को नाश्ता या जलपान की फिक्र नहीं रही। मतदाताओं को ना तो भूख की चिता रही और ना ही धूप की, ना ही देर से कतार में खड़े होने की। महिलाओं में उत्साह कुछ खास नजर आए। महिलाएं अपने छोटे बच्चों को गोद में लिए मतदान करने को कतार में खड़ी दिखी। महिला व पुरुष सुबह से ही घरों का कामकाज छोड़कर वोट देने मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे थे। लंबी कतारों में मतदान शुरू होने का इंतजार करते देखे गए। इतना ही नहीं महिलाओं व नई दुल्हनों को भी कतारों में इंतजार करते देखा गया। छौराहा के वयोवृद्ध मदनमोहन ओझा ने पुलिस जवानों के प्रति आदर भाव प्रकट करते हुए कहा कि जवानों ने उसे सहारा देकर मतदान कराएं। बुजुर्ग रामचंद्र प्रसाद अपने साथी चनर राउत के साथ मतदान देकर वापस होते काफी प्रसन्न नजर आ रहे थे। सुबह से शाम तक माहौल खुशनुमा नजर आया।

-------------

सेवानिवृत महिला शिक्षक ने मतदाताओं को किया जागरूक

सेवानिवृत्त प्रधान शिक्षिका सह स्थानीय एएच होली मिशन स्कूल की निदेशक हलीमा खातून ने अपनी पतोहू के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान केंद्र संख्या 184 पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस उम्र में भी मत देने के बाद उन्होंने मतदाताओं को जागरूक किया और कहा कि मतदान हमारा कानूनी अधिकार है। जिसमें निर्धारित उम्र वाले मतदाताओं को पूरे जोश और लगन के साथ अपने जनप्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी