जिले में फिर मिले छह बैंककर्मी समेत 39 नए कोरोना पॉजिटिव

जिले में अब कोरोना जांच का दायरा जैसे - जैसे बढ़ रहा है वैसे - वैसे संक्रमितों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 01:02 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 01:02 AM (IST)
जिले में फिर मिले छह बैंककर्मी समेत 39 नए कोरोना पॉजिटिव
जिले में फिर मिले छह बैंककर्मी समेत 39 नए कोरोना पॉजिटिव

बेतिया। जिले में अब कोरोना जांच का दायरा जैसे - जैसे बढ़ रहा है, वैसे - वैसे संक्रमितों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में 39 लोगों के कोरोना जांच का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकडा 283 पहुंच गया है। नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में बेतिया के 17, लौरिया के सात, ठकराहां के दो, बगहा एक के तीन , बैरिया के एक , रामनगर के चार, चनपटिया में एक एवं बगहा दो के चार लोग हैं। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि जिन लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, उनमें चार को छोड़कर सभी स्थानीय हैं। कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिग के दौरान उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। अगर किसी में कोरोना का लक्षण ज्यादा पाया जाता है,तो उनको जीएमसीएच के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जायेगा।

---------------------------------------------

पांच स्वास्थ्यकर्मी एवं दो पुलिसकर्मी का भी पॉजिटिव

जिले में शनिवार को जिन लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, उसमें पांच स्वास्थ्यकर्मी एवं दो पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। हालांकि कोरोना के संक्रमण से अब 150 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। विभिन्न आइसोलेशन वार्ड में 72 संक्रमितों को भर्ती कराया गया है। जिले में लगातार बढ रहे कोरोना पॉजिटिवों का आंकडा चिता का सबब बनता जा रहा है। जहां आंकडा 283 तक पहुंचा है,वही कोरोना की एक्टिव केस 132 पहुंच गया है। हालांकि कोरोना से 150 लोग जंग जीतकर घर भी जा चुके हैं।

--------------------------------------------------------------------

इनसेट

आज किया जाएगा बैंक को सील

लौरिया, संसू: छह बैंक कर्मियों एवं एक प्रखंड कर्मी के एक साथ कोरोना संक्रमित होने पर प्रशासन की ओर से तैयारी आरंभ कर दी गई है। रविवार को बैंक को सील कर दिया जाएगा। वहीं कोरोना संक्रमितों के संपर्क में रहने वाले अन्य कर्मियों की भी सैंपल ली जाएगी। हालांकि जिन कर्मियों का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, उनका सैंपल 15 दिन पहले लिया गया था। सीओ संजय कुमार सिंहा ने बताया कि बीते 19 जून को सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। अब रिपोर्ट आई है। बैंक को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी चल रही है। रविवार को अवकाश है। लेकिन बैंक को सील कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी