कटरा, लुधियाना आदि जगहों से बेतिया पहुंचे 2600 प्रवासी

लॉकडाउन के दौरान बुधवार की देर एवं गुरुवार के संध्या चार बजे तक का समय काफी महत्वपूर्ण रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 01:08 AM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 07:44 AM (IST)
कटरा, लुधियाना आदि जगहों से बेतिया पहुंचे 2600 प्रवासी
कटरा, लुधियाना आदि जगहों से बेतिया पहुंचे 2600 प्रवासी

बेतिया। लॉकडाउन के दौरान बुधवार की देर एवं गुरुवार के संध्या चार बजे तक का समय काफी महत्वपूर्ण रहा। रात एक बजे के बाद से 11 श्रमिक स्पेशल ट्रेन बेतिया पहुंची और अपने साथ 2600 प्रवासियों को लाई। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में दिल्ली से चार, लुधियाना से एक, फिरोजपुर से एक, भावनगर से दो ट्रेनें शामिल रही। इन ट्रेनों से कुल 2600 प्रवासी पहुंचे, जिन्हें बसों के द्वारा उनके गृह के प्रखंड के कवारंटाइन में भेज दिया गया। वहां से रेड जोन वाले प्रवासियों को हेल्थ क्वारंटाइन में रखते हुए शेष सभी को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया।

इसके पहले प्रवासियों के थर्मल स्क्रीनिग के लिए बेतिया रेलवे पर कुल 19 स्वास्थ्य परीक्षण काउंटर बनाये थे, जहां उनकी जांच की गई ताकि प्रवासियों के ट्रेन से उतरने के बाद किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। वही फिजिकल डिस्टेसिग का पालन व सुरक्षा को ले प्लेटफार्म पर गोल घेरा व कई जगहों पर बैरेकेटिग की गई थी। स्टेशन पर उतरने वाले सभी प्रवासियों को शरीरिक दूरी का पालन कराया गया। इधर प्रवासी श्रमिक कोषांग की नोडल पदाधिकारी ममता झा ने बताया कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर स्टेशन पर फिजिकल डिस्टेसिग व सुरक्षा को लेकर कई इंतजाम किए गए हैं। स्टेशन पर अफरा तफरी का माहौल नहीं हो, इसका पूरा इंतजाम किया गया है। दिव्यांग प्रवासियों की सुविधा के लिए स्टेशन पर व्हील चेयर

बेतिया रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले दिव्यांग प्रवासियों की सुविधा के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो। उन्हें श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरने के दौरान भी ध्यान रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी