जिले में कोरोना से 9 दिनों में 11 की मौत, जीएमसीएच में आज चार ने तोड़ा दम

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। इसमें सबसे भयावह स्थित यह है कि कोरोना के आए दूसरे स्ट्रेन में पिछले चौबीस घंटे में चार की मौत हो गई है। मृतकों में पूर्वी चंपारण का एक व्यक्ति शामिल हैं। जबकि सोमवार को आई रिपोर्ट में 259 संक्रमित पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:55 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:55 AM (IST)
जिले में कोरोना से 9 दिनों में 11 की मौत, जीएमसीएच में आज चार ने तोड़ा दम
जिले में कोरोना से 9 दिनों में 11 की मौत, जीएमसीएच में आज चार ने तोड़ा दम

बेतिया । जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। इसमें सबसे भयावह स्थित यह है कि कोरोना के आए दूसरे स्ट्रेन में पिछले चौबीस घंटे में चार की मौत हो गई है। मृतकों में पूर्वी चंपारण का एक व्यक्ति शामिल हैं। जबकि सोमवार को आई रिपोर्ट में 259 संक्रमित पाए गए हैं। जीएमसीएच के अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि सभी का इलाज आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा था। सभी का ऑक्सीजन लेवल काफी नीचा था,जिसको लेकर उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया था। इलाज के दौरान चारों ने दम तोड़ दिया। अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 46 हो गई है। जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव का आंकडा 7494 पहुंच गया है। हालांकि अब तक 6110 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। कोरोना के दूसरी लहर में तेजी से रिकवरी दर भी नीचे गिरते हुए 85 फीसद पर पहुंच गया है। वर्तमान में जिले में कोरोना के 1104 एक्टिव केस हैं। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि प्रतिदिन दो हजार से ज्यादा लोगों की सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। रविवार को जांच रिपोर्ट आया है, जिसमें 259 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। सभी लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल किट उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम को संक्रमितों का निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। साथ टेली कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से ऐतियात बरतने की सलाह भी दी जा रही है। अगर किसी में ज्यादा संक्रमण पाया जाता है,तो उसे जीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। ताकि उनका बेहतर तरीके से इलाज हो सके।

--------------------------------

ट्रेन से उतरे 150 प्रवासियों की जांच में 9 निकले पॉजिटिव

बेतिया : जिले में बाहर से आ रहे प्रवासियों की जांच के लिए बेतिया, रामनगर, बगहा एवं नरकटियागंज स्टेशनों पर कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। दो ट्रेनों से उतरे 150 प्रवासियों की जांच में 9 में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए कोरोना संक्रमितों में सिमटम के अभाव में उन्हें अपने-अपने घरों में जाकर होम क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई।

--------------------------------------

दो दिनों में आई वैक्सीन से आज होगा टीकाकरण

जिले में पिछले दो दिनों में 21 हजार वैक्सीन आई थी। इसमें चैती छठ होने के कारण टीकाकरण केन्द्रो पर ज्यादा लोग नहीं पहुंचे हैं। जिला सिविल सर्जन डा. अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि शेष बची वैक्सीन से मंगलवार को टीकाकरण होगा।

chat bot
आपका साथी