बाबा पातालेश्वर मंदिर का गर्भगृह ग्रेनाइट पत्थर से सुसज्जित होगा

सरकार के निर्देश पर नगर के ऐतिहासिक बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर खुलते ही न्यास समिति के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने मंदिर के जीर्णोद्धार का काम प्रारंभ कर दिया है। मंदिर परिसर में शौचालय निर्माण का काम जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:14 AM (IST)
बाबा पातालेश्वर मंदिर का गर्भगृह ग्रेनाइट पत्थर से सुसज्जित होगा
बाबा पातालेश्वर मंदिर का गर्भगृह ग्रेनाइट पत्थर से सुसज्जित होगा

संवाद सूत्र, हाजीपुर :

सरकार के निर्देश पर नगर के ऐतिहासिक बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर खुलते ही न्यास समिति के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने मंदिर के जीर्णोद्धार का काम प्रारंभ कर दिया है। मंदिर परिसर में शौचालय निर्माण का काम जारी है। साथ में पुलिस पिकेट बनाने का कार्य भी युद्धस्तर पर चल रहा है। मंदिर परिसर स्थित कार्यालय में न्यास समिति के अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायाधीश गंगा प्रसाद की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमें उपस्थित सदस्यों ने निर्माण कार्य का अवलोकन किया और कोरोना के दौर में मंदिर का द्वार काफी दिनों तक बंद होने के बाद भी निर्माण कार्य कराए जाने की सराहना की।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्रीप्रसाद ने कहा कि मंदिर के मुख्य भवन के ऊपर हाईटेक कमरा का निर्माण किया जाएगा जो अल्मुनियम फिटिग एवं मानक स्तर के ग्लास लगाकर सुसज्जित किया जाएगा। मंदिर परिसर में बेहतरीन कार्यालय के साथ-साथ व्यामशाला का निर्माण भी जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। श्री प्रसाद ने कहा कि मंदिर में गर्भ गृह के अंदर एवं बाहर ग्रेनाइट तथा जयपुर से टाइल्स मंगाकर जीर्णोद्धार किया जाएगा। बैठक में मंदिर न्यास समिति के सचिव अनिल चंद्र कुशवाहा, सह सचिव दीपक दानवीर सोनी, उपाध्यक्ष विनय कुमार सिंह, सदस्य श्रीप्रकाश सत्यार्थी, आरती शर्मा, अमोद कुमार निराला उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी