नेशनल यूथ गेम्स अंडर-19 फ्रीस्टाइल रेसलिग में गोल्ड मेडल विजेता का स्वागत

नेशनल यूथ गेम्स चैंपियन के अंडर-19 फ्रीस्टाइल रेसलिग में गोल्ड मेडल विजेता अभिषेक कुमार का राघोपुर पहुंचने पर ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। फतेहपुर दुर्गा मंदिर के निकट भाजपा नमामि गंगे प्रकल्प के प्रदेश सह संयोजक गौतम सिंह प्रखंड प्रमुख मो. यासीन थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पुष्पेंद्र ने फूल-माला एवं अंगवस्त्र से सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:49 PM (IST)
नेशनल यूथ गेम्स अंडर-19 फ्रीस्टाइल रेसलिग में गोल्ड मेडल विजेता का स्वागत
नेशनल यूथ गेम्स अंडर-19 फ्रीस्टाइल रेसलिग में गोल्ड मेडल विजेता का स्वागत

संवाद सूत्र, राघोपुर :

नेशनल यूथ गेम्स चैंपियन के अंडर-19 फ्रीस्टाइल रेसलिग में गोल्ड मेडल विजेता अभिषेक कुमार का राघोपुर पहुंचने पर ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। फतेहपुर दुर्गा मंदिर के निकट भाजपा नमामि गंगे प्रकल्प के प्रदेश सह संयोजक गौतम सिंह, प्रखंड प्रमुख मो. यासीन, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पुष्पेंद्र ने फूल-माला एवं अंगवस्त्र से सम्मानित किया। मालूम हो कि गोवा में आयोजित नेशनल यूथ गेम्स चैंपियन के अंडर 19 फ्रीस्टाइल रेसलिग में गोल्ड मेडल विजेता अभिषेक कुमार ने बिहार का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा अगर सुविधा मिले तो गांव के हर युवा सभी प्रकार के खेलकूद में देश का नाम रोशन करेंगे।

अभिषेक ने बताया कि जब वह आठवीं क्लास की पढ़ाई कर रहे थे। उसी दौरान रेसलिग देखकर कंपटीशन में भाग लेने के लिए मन में ठान लिया था। उसके पिता कर्मवीर सिंह ने बताया कि स्टेट लेवल के लिए अभिषेक ने गांव में ही तैयारी की। सहरसा में कांस्य पदक जीतने के बाद नेशनल खेलने के लिए वाराणसी के कुश्ती केंद्र में प्रशिक्षण लिया और गोल्ड मेडल जीता। गोवा में 17 से 19 जुलाई के बीच नेशनल यूथ स्पो‌र्ट्स एंड एजुकेशन फेडरेशन इंडिया के नेशनल यूथ गेम्स के फ्रीस्टाइल 75 केजी वर्ग में अपने प्रतिद्वंदी को पराजित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया और गोल्ड मेडल जीता।

अभिषेक के पिता कर्मवीर सिंह आर्मी में नायक सूबेदार पद पर है। दादा सुरेंद्र सिंह भी आर्मी से रिटायर्ड है। युवाओं ने कच्ची दरगाह घाट पर अभिषेक का फूल-माला से भव्य स्वागत किया। स्वगात करने वालों में एसआई महेश्वरी साह, बिदा सिंह, शत्रुघ्न सिंह, अनिल सिंह, विनय यादव, धर्मवीर सिंह, धीरन सिंह, जयप्रकाश सिंह उर्फ छोटू, अमरनाथ सिंह, बिट्टू कुमार, विजय सिंह, अमित कुमार, धीरज कुमार आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी