पीएचसी फतेहपुर में खिड़की से लोगों को दिया जा रहा टीका, हंगामा

संवाद सूत्र राघोपुर (वैशाली) राघोपुर में कुव्यवस्था के बीच कोरोना से बचाव को लेकर टीक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:55 PM (IST)
पीएचसी फतेहपुर में खिड़की से लोगों को  दिया जा रहा टीका, हंगामा
पीएचसी फतेहपुर में खिड़की से लोगों को दिया जा रहा टीका, हंगामा

संवाद सूत्र, राघोपुर (वैशाली):

राघोपुर में कुव्यवस्था के बीच कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण किया जा रहा है। इस बीच एक अलग नजारा देखने को मिला। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर राघोपुर में खिड़की से टीका दिया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य उपकेंद्र जहांगीरपुर में 12 बजे तक टीका कर्मी के नहीं पहुंचने से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा किया। साथ ही चिकित्सा प्रभारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। नाराजगी जताते हुए लोगों ने जिला प्रशासन से टीका केंद्रों पर व्यवस्था में सुधार कराने का अनुरोध किया।

स्थानीय गुड्डू सिंह, राजेंद्र महतो, बच्चा शाह, विकास शर्मा, विनोद भगत, धर्मेंद्र शाह, महेश्वर दास, संजय भगत, बबलू कुमार, फूलवंती देवी, रेखा देवी, चिता देवी ने आदि बताया कि दो घंटे से वैक्सीन के लिए इंतजार में खड़े हैं। दोपहर तक टीकाकर्मी स्वास्थ्य उप केंद्र जहांगीरपुर पर नहीं पहुंचे। लोगों ने बताया कि दो घंटे से वैक्सीन लेने के लिए पंचायत के अलग-अलग वार्ड से हमसभी आए हैं। मगर टीकाकर्मी के नहीं पहुंचने के कारण परेशानी हो रही है।

इधर, मोहनपुर रेफरल अस्पताल में सोमवार को वैक्सीनेशन के दौरान फिजिकल डिस्टेंस बिल्कुल भी नहीं दिखा। न ही कोई मास्क लगाए दिखें। वहीं पीएचसी राघोपुर, फतेहपुर में कोरोना वैक्सीन सेंटर पर सोमवार को भारी कुव्यवस्था के बीच टीकाकरण किया गया। केंद्र पर कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। खिड़की से नर्स ने लोगों को कोरोना का टीका लगाया।

महुआ में पांच हजार लोगों मिला टीका

संवाद सहयोगी, महुआ :

महुआ प्रखंड क्षेत्र में 17 जगहों पर कैंप का आयोजन कर पांच हजार लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। टीकाकरण को लेकर केंद्रों पर लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर विशेष कैंप का आयोजन किया गया। 24 जगहों पर आयोजित की विशेष कैंप में सात हजार लोगों का टीकाकरण किया गया था। वहीं सोमवार को महुआ में 17 जगहों पर कैंप का आयोजन किया गया। महुआ अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डा. मनोरंजन कुमार सिंह एवं प्रबंधक प्रकाश कुमार ने बताया कि आयोजित कैंप में पांच हजार लोगों का टीका दिया गया।

chat bot
आपका साथी