राघोपुर में 295 लोगों को कोरोना से बचाव का दिया गया टीका

वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी है। पीएचसी फतेहपुर राघोपुर एवं रेफरल अस्पताल मोहनपुर में रविवार को टीकाकरण के साथ कोरोना की जांच की गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर एवं रेफरल अस्पताल मोहनपुर में 295 में लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:29 PM (IST)
राघोपुर में 295 लोगों को कोरोना से बचाव का दिया गया टीका
राघोपुर में 295 लोगों को कोरोना से बचाव का दिया गया टीका

संवाद सूत्र, राघोपुर :

वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी है। पीएचसी फतेहपुर राघोपुर एवं रेफरल अस्पताल मोहनपुर में रविवार को टीकाकरण के साथ कोरोना की जांच की गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर एवं रेफरल अस्पताल मोहनपुर में 295 में लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु वाले 254 लोगों को टीका लगाया गया। वहीं 288 लोगों की जांच में एक एएनएम की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

टीकाकरण को लेकर दोनों केंद्रों पर टीका लगाने को लेकर युवाओं का जबरदस्त उत्साह देखा गया। प्रथम डोज टीका लेने वाले लोगों को दूसरे डोज की तिथि बताई गई एवं उचित सलाह दी गई। प्रथम एवं दूसरे डोज के वैक्सीन लेने वाले लोगों को मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंस के पालन करने को कहा गया। प्रखंड में कोरोना वैक्सीन लेने वाले लोगों की भीड़ बढ़ गई है। सरकार के स्तर पर ऑनलाइन वैक्सीनेशन प्रक्रिया के तहत प्रखंड के अलग-अलग पंचायत ही नहीं बल्कि पटना-हाजीपुर से पहुंचकर युवा वैक्सीन ले रहे हैं। युवाओं का उत्साह देखकर प्रखंड के विभिन्न पंचायत के लोगों में भी कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह समाप्त हो गया है।

वहीं दूसरी ओर राघोपुर में 288 लोगों की हुई जांच हुई जिसमें से एक एएनएम का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी। प्रखंड में कोरोना वैक्सीनेशन के साथ-साथ जांच की प्रक्रिया भी तेज की गई है। जानकारी के अनुसार पीएचसी राघोपुर रेफरल अस्पताल एवं अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वीरपुर में कोरोना जांच की गई। जिसमें वीरपुर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एएनएम का रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। जानकारी के अनुसार 83 आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया, जबकि 205 एंटीजन कीट से जांच की गई।

chat bot
आपका साथी