महुआ में जल जमाव से परेशान लोगों ने सड़क जामकर किया हंगामा

वैशाली। नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 4 दलित बस्ती में भारी बारिश से उत्पन्न जल जमाव के कार

JagranSun, 29 Aug 2021 10:57 PM (IST)
महुआ में जल जमाव से परेशान लोगों ने सड़क जामकर किया हंगामा

वैशाली।

नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 4 दलित बस्ती में भारी बारिश से उत्पन्न जल जमाव के कारण परेशानी झेल रहे लोगों ने महुआ-पातेपुर सड़क को जाम कर जमकर हंगामा किया। इस दौरान नगर परिषद अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। सड़क जाम के कारण यहां आवागमन पूरी तरह ठप हो गई और गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। लोगों का आरोप था कि करीब तीन महीने से बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुसा हुआ है। कई बार इसकी शिकायत स्थानीय पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों से की गई है, लेकिन ना तो अधिकारी इसकी सुध ले रहे हैं और ना ही कोई जनप्रतिनिधि इस समस्या से निजात के लिए तत्पर हो रहे हैं। लोगों ने कहा कि जब तक समस्या का निराकरण नहीं होगा तब तक सड़क जाम रहेगा। सड़क जाम की सूचना पर थानाध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद जाम खत्म किया गया। लोगों के आंदोलन के कारण यहां आम यात्रियों को परेशानी हुई।

जल निकासी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम संवाद सूत्र, लालगंज : प्रखंड क्षेत्र के सिरसा बीरन पंचायत के वार्ड संख्या एक, दो, छह एवं सात में जल जमाव से त्रस्त लोगों ने जल निकासी, सामुदायिक किचन, सामुदायिक शौचालय एवं फसल मुआवजा की मांग को लेकर लालगंज-भगवानपुर मुख्य मार्ग को मानिकपुर पकड़ी चौक के पास जाम कर दिया। जिससे सड़क के दोनों तरफ घंटों आवागमन बाधित रहा। जाम की सूचना पाकर एसआई सुनील कुमार जाम स्थल पर पहुंचे तथा लोगों को समझा जाम समाप्त करवाने का प्रयास किया परंतु लोग नही माने। इसके बाद यहां के मुखिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी से बात किया और लोगो के जल निकासी की व्यवस्था कराए जाने के लिए आश्वासन दिया। इसके बाद लोगो ने जाम को हटाया। जिसके बाद यातायात शुरू हो सकी। हालांकि इस दौरान लोगों ने कहा कि अगर दो दिनों के अंदर उनके समस्या का समाधान नहीं होता है तो फिर से आंदोलन और जाम करेंगे।

जल जमाव से त्रस्त लोगों ने हाजीपुर-महनार मार्ग को रखा जाम संवाद सूत्र, बिदुपुर : नावानगर पंचायत में लगभग तीन माह से जारी जल जमाव से त्रस्त ग्रामीणों ने हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग को जाम कर घंटों आवागमन बाधित कर दिया। लोगों का कहना था कि जल जमाव के कारण यहां का केला बगान बर्बाद हो गया है। कई संपर्क पथों पर भी जल जमाव है। बड़ी संख्या में लोगों के घरों में भी पानी घुसा हुआ है। पानी के दूषित होने से महामारी फैलने की आशंका है। वार्ड नंबर 4, 5 एवं 6 के लोग महीनों से मोटर लगाकर जल निकासी कर रहे है। उसके बाद भी जल जमाव बना हुआ है। यहां उमेश राय, बलम शर्मा, प्रशांत सिंह, वीर सिंह, सुधीर सिंह, अनिल शर्मा, श्याम पटेल, अमित पटेल, संजीत दास, अजय दास, विनय दास, जय शंकर दास आदि के घरों में जल जमाव बना हुआ है। इसके अलावा चेचर, मधुरापुर, बाजितपुर, कुतुबपुर, मथुरा, गो़खुला, मजलिसपुर आदि गांवों में भी महीनों से जल जमाव का खामियाजा लोग भुगत रहे है। सीओ रवि राज और थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय ने लोगों से बातचीत कर जाम समाप्त कराया। इस दौरान सीओ ने मुख्य मार्ग के किनारे जेसीबी से नाले की खुदाई शुरू कराई। इसी तरह चेचर एवं मथुरा में नाला खुदवाना शुरू किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.