टीकाकरण के लिए केंद्र पर उमड़ रही युवाओं की भीड़ से परेशानी

वैशाली। सूबे में बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर बिहार सरकार ने 18 वर्ष के पार के लोगों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:01 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:01 PM (IST)
टीकाकरण के लिए केंद्र पर उमड़ रही युवाओं की भीड़ से परेशानी
टीकाकरण के लिए केंद्र पर उमड़ रही युवाओं की भीड़ से परेशानी

वैशाली। सूबे में बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर बिहार सरकार ने 18 वर्ष के पार के लोगों का टीकाकरण शुरू होने के बाद केंद्रों पर युवाओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। इसके कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, 9 मई से शुरू हुए टीकाकरण स्कूल-कॉलेज परिसरों में शिविर लगाकर करने का आदेश जारी किया था। लेकिन बिहार सरकार के आदेश को राघोपुर स्वास्थ्य विभाग नहीं मान रहा है। इधर, भीड़ के कारण केंद्र पर सरकार के गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती दिख रही है।

बीते 9 मई से प्रखंड के रेफरल अस्पताल एवं पीएसी राघोपुर फतेहपुर में टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। जिसमें रविवार को 150 लोगों का टीकाकरण किया गया। सोमवार की सुबह से ही मोहनपुर रेफरल अस्पताल एवं पीएसी राघोपुर फतेहपुर में टीकाकरण को लेकर युवाओं की भीड़ जुट गई। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में तकनीकी खराबी के कारण कई समस्याएं उत्पन्न हो रही है। जिसके कारण युवाओं को वैक्सीन लेने में काफी परेशानी हो रही है।

प्रखंड के पीएससी राघोपुर फतेहपुर एवं रेफरल अस्पताल मोहनपुर में सोमवार टीकाकरण के दौरान जमकर फिजिकल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ाई गई। अस्पताल प्रशासन के स्तर पर व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण लोगों में नाराजगी दिखी। सोमवार को सैकड़ों की संख्या में युवा-युवती अस्पताल परिसर में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। अस्पताल प्रशासन के स्तर पर यहां रेफरल एवं पीएससी में कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

टीकाकरण के लिए आए लोगों के लिए बैठने, शुद्ध पेयजल एवं सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था अस्पताल प्रशासन के स्तर पर नहीं की गई है। मिली जानकारी के अनुसार चिकित्सा प्रभारी एवं हेल्थ मैनेजर के स्तर पर टीकाकरण स्थल पर कोई व्यवस्था नहीं की जाती है। दबी जुबान कई स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि अव्यवस्थाओं में किसी तरह टीकाकरण करना पड़ता है। अस्पताल प्रशासन के स्तर पर टीकाकरण को लेकर समुचित सुविधा मुहैया नहीं कराई जाती है। जिसके कारण काफी परेशानी होती है।

chat bot
आपका साथी