शहर के अनलॉक होते ही सभी प्रमुख मार्गों पर जाम का दिखा नजारा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के आदेश पर लगाए गए लॉकडाउन के पश्चात बुधवार को शहर अनलॉक हुआ। इधर शहर के अनलॉक होते ही सड़कों पर लोग इस कदर उमड़ पडे़ें कि शहर के सभी प्रमुख मार्ग जाम हो गए। घंटों लोग जाम में फंसे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 10:51 PM (IST)
शहर के अनलॉक होते ही सभी प्रमुख मार्गों पर जाम का दिखा नजारा
शहर के अनलॉक होते ही सभी प्रमुख मार्गों पर जाम का दिखा नजारा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के आदेश पर लगाए गए लॉकडाउन के पश्चात बुधवार को शहर अनलॉक हुआ। इधर, शहर के अनलॉक होते ही सड़कों पर लोग इस कदर उमड़ पडे़ें कि शहर के सभी प्रमुख मार्ग जाम हो गए। घंटों लोग जाम में फंसे रहे। इस दौरान हर ओर कोरोना के गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती रही एवं आश्चर्य की बात तो यह कि ना तो कोई रोकने एवं टोकने वाला दिखा और ना ही यह समझाने वाला कि अभी आज ही लोग लॉकडाउन से बाहर निकलें हैं। कोरोना का संक्रमण अभी थमा है, पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। अगर इसी तरह के हालात रहे तो फिर इसकी भारी कीमत लोगों को चुकानी पड़ सकती है। अभी भी जिले में कोरोना के केस मिल रहे हैं। ऐसे में अगर थोड़ी भी असावधानी बरती गई तो फिर संक्रमण को बढ़ते देर नहीं लगेगी।

अनलॉक के पहले दिन हाजीपुर शहर की अधिकतर सड़कों पर जाम का नजारा देखने को मिला। शहर की शायद ही कोई ऐसी सड़क रही हो जो जाम का शिकार नहीं हुई हो। घंटों लोग जाम में परेशान रहे। बड़ी संख्या में वाहन जाम में फंसे रहे। सबसे गंभीर स्थिति तो यह थी कि सरकार के स्तर पर कोरोना से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ गई। बड़ी संख्या में महिलाओं एवं युवाओं ने मास्क तक नहीं लगा रखे थे। वहीं फिजिकल डिस्टेंसिग की सभी मार्ग पर जाम में खुलेआम धज्जियां उड़ती रही। सबके बीच प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी कहीं भी गाइडलाइन का पालन कराते या लोगों को समझाते नजर नहीं आए।

chat bot
आपका साथी