पातेपुर के सेवानिवृत्त शिक्षक के पुत्र ने देश में किया वैशाली का नाम रोशन

वैशाली जिले के सुदूर ग्रामीण इलाके पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के चकजादो पंचायत के चकजादो गांव के लाल ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए पूरे देश में वैशाली एवं बिहार का नाम रोशन किया है। पातेपुर चकजादो के मूल निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक इम्तियाज अहमद के पुत्र अलतमश गाजी ने यूपीएससी की परीक्षा में 282वां रैंक प्राप्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:51 PM (IST)
पातेपुर के सेवानिवृत्त शिक्षक के पुत्र ने देश में किया वैशाली का नाम रोशन
पातेपुर के सेवानिवृत्त शिक्षक के पुत्र ने देश में किया वैशाली का नाम रोशन

संवाद सूत्र पातेपुर :

वैशाली जिले के सुदूर ग्रामीण इलाके पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के चकजादो पंचायत के चकजादो गांव के लाल ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए पूरे देश में वैशाली एवं बिहार का नाम रोशन किया है। पातेपुर चकजादो के मूल निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक इम्तियाज अहमद के पुत्र अलतमश गाजी ने यूपीएससी की परीक्षा में 282वां रैंक प्राप्त किया है। उनकी इस कामयाबी पर गांव के साथ ही प्रखंड क्षेत्र लोग फूले नहीं समा रहे हैं। चकजादो गांव स्थित उनके पैत्रिक आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

समस्तीपुर जिले के आरएसबी इंटर कालेज के सेवानिवृत्त शिक्षक मूल रूप से पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के चकजादो गांव निवासी इम्तियाज अहमद के पुत्र अलतमश गाजी ने अपने दूसरे ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 282 वां स्थान प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है। अलतमश ने बारहवीं कक्षा तक की परीक्षा समस्तीपुर के सीपीएस स्कूल से प्राप्त की। बेहतर प्रदर्शन के बाद उनका दाखिला आइआइटी बीएचयू में हुआ। अलतमश मैकेनिकल इंजीनियरिग ट्रेड में वह वहां से 2018 में पास हुए।

पढ़ाई के बाद अलतमश को कैंपस में प्लेसमेंट आफर भी मिला। उसने आफर को स्वीकार नहीं किया। इस प्रतिभावान युवा ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने की ठान रखी थी। उसके बाद नौकरी में नहीं जाते हुए उन्होंने ने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। वर्ष 2019 में उन्होंने प्रथम प्रयास किया परंतु उस में सफलता नहीं मिली। परंतु उन्होंने हिम्मत नहीं हारा और अपनी मेहनत जारी रखते हुए दूसरे प्रयास में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में 282वां रैंक प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर पर गांव का ही नहीं बल्कि वैशाली एवं बिहार का नाम रौशन कर दिया।

अलतमश की इस कामयाबी पर उनके पैत्रिक आवास पर बधाई देने वालों का शनिवार को पूरे दिन तांता लगा रहा। आशों कुंवर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भरथीपुर के उप प्राचार्य फैज रसुल, आगा अनवर, अदील अब्बास, पूर्व विधायक प्रेमा चौधरी, मो. शाहिद इरफानी, प्रो. एजाज आलम, प्रो. तनवीर आलम, डा. गाजी शारिक अहमद, इंजीनियर दानिश अहमद, मो. मोहशीन,अकील अहमद, शिक्षक रेयाज अहमद, डा. शारिक हसन मनाजिर, डा. वामिक हसन मनाजिर, डा. अरसद हसन, अधिवक्ता दिलीप कुमार, शिक्षक राकेश कुमार, प्रो. तकी अख्तर, मो. सईद आदि ने बधाई देते हुए कहा कि अलतमश की बड़ी कामयाबी ने गांव ही नहीं बल्कि वैशाली एवं बिहार का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है। कहा कि यहां के युवाओं को अलतमश की कामयाबी से प्रेरणा मिलेगी।

chat bot
आपका साथी