राघोपुर में अधेड़ को पीटकर मार डाला, शव को गंगा तट पर फेंका

संवाद सूत्र राघोपुर (वैशाली) राघोपुर प्रखंड अंतर्गत रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के जफराबाद टोक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:18 PM (IST)
राघोपुर में अधेड़ को पीटकर मार डाला, शव को गंगा तट पर फेंका
राघोपुर में अधेड़ को पीटकर मार डाला, शव को गंगा तट पर फेंका

संवाद सूत्र, राघोपुर (वैशाली):

राघोपुर प्रखंड अंतर्गत रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के जफराबाद टोक पंचायत में अधेड़ की हत्या कर शव को गंगा नदी के किनारे फेंक दिया गया। सोमवार की सुबह गंगा नदी में शव मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने इसकी सूचना रुस्तमपुर ओपी पुलिस एवं मृतक के स्वजनो को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है। मृतक की पहचान जफराबाद टोक पंचायत के स्व. जुगल राय के 45 वर्षीय पुत्र विजय राय के रूप में की गई है। हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है। इस संबंध में पूछे जाने पर फिलहाल पुलिस टीम एवं स्वजन कुछ भी बताने से इन्कार कर रहे हैं। हालांकि, इस बीच यहां पर चर्चा है शराब के कारोबार के लेनदेन में बकाए को लेकर हत्या की घटना हुई है। घटना के बाद से स्वजनो का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार विजय राय अपने परिवार के साथ पटना सिटी के नंद गोला में रहते थे। जफराबाद पंचायत में भी घर बनाकर खेती-बारी एवं अन्य काम करते थे। ग्रामीणों के अनुसार विजय राय पटना सिटी नंद गोला स्थित अपने घर से रविवार को जफराबाद पंचायत के लिए निकले थे और इसी दौरान रात्रि में बदमाशों ने पीट-पीटकर विजय राय की हत्या कर शव को गंगा नदी किनारे फेंक दिया।

विजय के मुंह एवं शरीर पर चोट के निशान हैं। लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या की आशंका जताई जा रही है। सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने शव को देखा और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस एवं स्वजन को दी। सूचना पर पहुंची रुस्तमपुर ओपी की पुलिस ने शव की जांच कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। घटना के संबंध में मृतक के परिवार के लोग एवं पुलिस कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है।

जानकारी के अनुसार विजय राय शराब का कारोबार करता था। घटनास्थल के आसपास शराब की दर्जनों भट्टी चल रही है। आशंका जताई जा रही है कि शराब की कारोबार में रुपये की लेनदेन के लिए विजय राय की हत्या कर दी गई है। ग्रामीणों के अनुसार रुपये की लेनदेन को लेकर विजय राय एवं भट्ठी संचालक में विवाद हुआ और शराब कारोबारी ने विजय राय की हत्या कर दी।

हालांकि ग्रामीण खुलकर कुछ बोलने से इन्कार कर रहे हैं। अधिकांश लोग शराब कारोबार से जुड़े हुए हैं। इधर, इस संबंध में रुस्तमपुर ओपी अध्यक्ष शुभ नारायण प्रसाद यादव ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। शव की जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया गया है। घटना की पड़ताल की जा रही है। आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी