टीका लेने को अस्पताल में उमड़ी लोगों की भीड़ ने की तोड़फोड़

वैशाली। महुआ प्रखंड क्षेत्र के उप स्वास्थ्य केंद्र छितरौली में कोविड-19 का टीका लेने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:45 PM (IST)
टीका लेने को अस्पताल में उमड़ी लोगों की भीड़ ने की तोड़फोड़
टीका लेने को अस्पताल में उमड़ी लोगों की भीड़ ने की तोड़फोड़

वैशाली। महुआ प्रखंड क्षेत्र के उप स्वास्थ्य केंद्र छितरौली में कोविड-19 का टीका लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। वैक्सीन में हो रहे विलंब से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया तथा उप स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ की। इस दौरान नाराज लोगों ने टीका देने पहुंचे कर्मी के साथ नोकझोंक भी की। स्थानीय प्रबुद्ध लोगों एवं महुआ थाना की पुलिस के समझाने के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार महुआ प्रखंड के शेरपुर मानिकपुर पंचायत के प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र छितरौली में कोविड-19 के टीका के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में लोगों की भारी भीड़ टीका लेने के लिए उमड़ पड़ी, जिसमें महिलाओं की संख्या काफी अधिक थी। स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मी के अलावा पातेपुर से आयी एक टीम को टीकाकरण में लगाया गया था। पातेपुर से प्रतिनियुक्त स्वास्थ्य कर्मियों की टीम वहां लेट से पहुंची। तब तक लोगों की भीड़ काफी अधिक हो गई थी।

पातेपुर की टीम के वहां पहुंचते ही वैक्सीन लेने के लिए लोग आपाधापी करने लगे। विलंब से टीकाकारण प्रारंभ किए जाने की बात को लेकर लोग आक्रोशित हो गए तथा जमकर उप स्वास्थ्य केंद्र में हंगामा मचा दिया। हंगामे के दौरान लोगों ने उप स्वास्थ्य में रखे गए सामानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं पातेपुर से पहुंची टीम के साथ भी लोगों ने अभद्र व्यवहार एवं गाली-गलौच की। घटना की सूचना मिलते ही महुआ थाना की पुलिस के अलावा गांव के प्रमुख लोगों में ज्वाला प्रसाद सिंह सहित कई अन्य लोग पहुंच गए तथा आक्रोशित लोगों को किसी तरह शांत किया।

लोगों के आक्रोश शांत होने के बाद फिर से टीकाकरण का कार्य प्रारंभ हुआ। दूसरी ओर अभद्र व्यवहार किए जाने से नाराज पातेपुर से आयी स्वास्थ्यकर्मियों की टीम वापस लौट गई। अस्पताल में प्रतिनियुक्त चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर एमके मुन्ना ने बताया कि टीका लेने आए लोगों का आधार कार्ड नेट पर डालने में सर्वर डाउन होने के कारण विलंब हो रहा था जिसको लेकर लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने कहा कि इसके बाद अस्पताल में प्रतिनियुक्त कर्मियों ने लोगों का टीकाकरण किया।

chat bot
आपका साथी