पीपा पुल पर फिर लगा जाम, परेशान होते रहे राघोपुर के लोग

कच्ची दरगाह-रुस्तमपुर गंगा नदी पर स्थित पीपा पुल पर मंगलवार को फिर भीषण जाम लग गया। सुबह लगभग 8 से 12 बजे तक पीपा पुल जाम रहा। राघोपुर की तरफ से सूखे में ड्रम पड़ जाने के कारण पीपा काफी ऊंचा हो जाने के कारण एक ट्रैक्टर फंस गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:35 PM (IST)
पीपा पुल पर फिर लगा जाम, परेशान होते रहे  राघोपुर के लोग
पीपा पुल पर फिर लगा जाम, परेशान होते रहे राघोपुर के लोग

संवाद सूत्र, राघोपुर :

कच्ची दरगाह-रुस्तमपुर गंगा नदी पर स्थित पीपा पुल पर मंगलवार को फिर भीषण जाम लग गया। सुबह लगभग 8 से 12 बजे तक पीपा पुल जाम रहा। राघोपुर की तरफ से सूखे में ड्रम पड़ जाने के कारण पीपा काफी ऊंचा हो जाने के कारण एक ट्रैक्टर फंस गया, जिसके कारण पीपा पुल पर जाम लग गया।

मालूम हो कि बीते सोमवार को भी पीपा पुल पर एक ऑटो के खराब होने के कारण लगभग दो घंटा जाम लगा था। राघोपुर की तरफ से पुल का ड्रम सूखे में पड़ जाने के कारण पुल काफी ऊंचा हो गया है। जिसके कारण आए दिन टेंपो, ट्रैक्टर, दोपहिया एवं चारपहिया वाहन को आने-जाने में परेशानी हो रही है। गाड़ी फंसने के कारण पीपा पुल पर बीते चार दिनों से हमेशा जाम लग रहा है।

मंगलवार की सुबह ओवरलोड ट्रैक्टर पार करने के दौरान पीपा पुल पर सुबह लगभग 8:00 बजे जाम लग गया। जाम इतना भयंकर लगा कि लोग पीपापुल को पैदल भी पार नहीं कर पा रहे थे। जाम का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दोनों तरफ छोटी-बड़ी गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। पीपा पुल पर जाम में फंसे सबसे ज्यादा बच्चे और बुजुर्गों को परेशानी हुई। इस दौरान पीपा पुल पर जाम हटाने को लेकर कहीं स्थानीय प्रशासन नहीं दिखा। पीपा पुल पर जाम लगने की खबर रुस्तमपुर ओपी की पुलिस को दी गई। बावजूद रुस्तमपुर ओपी की पुलिस पीपा पुल पर जाम हटाने नहीं आयी। पीपा पुल से रुस्तमपुर ओपी की दूरी लगभग 2 किलोमीटर है। जाम में फंसे लोगों ने बताया कि पीपा पुल जाम होने के कारण मजबूरन नाव से नदी पार करना पड़ा। पीपापुल कई जगहों पर क्षतिग्रस्त, लोहे की चादरें हैं टूटी

पीपा पुल क्षतिग्रस्त है कई जगह लोहे की चादर एवं रेलिग टूटी हुई है, जिसके कारण पीपा पुल पर पैदल आने जाने में लोगों को काफी परेशानी होती है। कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है। संवेदक द्वारा पीपा पुल का एप्रोच रोड सही ढंग से नहीं बनाया गया है। राघोपुर दियारा के रुस्तमपुर की तरफ से ड्रम सूखे बालू में हो जाने के कारण पीपा पुल काफी ऊंचा हो गया है जिसके कारण वाहनों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। संवेदक द्वारा पीपा पुल की मरम्मत नहीं करायी जा रही है। इधर पीपा पुल पर ओवरलोडेड गिट्टी एवं बालू लदे ट्रैक्टर बेरोकटोक धड़ल्ले से चल रहे हैं औा यह सब पुलिस की मिलीभगत से हो रहा है।

chat bot
आपका साथी