तेजप्रताप पहुंचे सदर अस्पताल, व्यवस्था पर जताया असंतोष

वैशाली। समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र जाने के क्रम में शुक्रवार की सुबह पूर्व स्वास्थ्य मं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 11:32 PM (IST)
तेजप्रताप पहुंचे सदर अस्पताल, व्यवस्था पर जताया असंतोष
तेजप्रताप पहुंचे सदर अस्पताल, व्यवस्था पर जताया असंतोष

वैशाली। समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र जाने के क्रम में शुक्रवार की सुबह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व हसनपुर विधायक तेज प्रताप यादव हाजीपुर सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। उनके पहुंचते ही अस्पताल के डॉक्टर व कर्मियों में अफरातफरी मच गयी। सबसे पहले वे सदर अस्पताल के महिला वार्ड में पहुंचे। वहां इलाजरत मरीजों व उनके स्वजनों से अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। वार्ड में कई बेड पर चादर नहीं देख उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर की। वहां की साफ-सफाई की व्यवस्था पर भी उन्होंने असंतोष जाहिर की।

महिला वार्ड के निरीक्षण के बाद लगभग 9.30 बजे वे सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचे। यहां ताला लटका हुआ था। इसके बाद वे सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे। इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से अस्पताल में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी ली। तेज प्रताप यादव के पहुंचने की सूचना पर इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर तैनात डॉ हरि प्रसाद पहुंचे। तेज प्रताप ने उनसे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के बाद तेज प्रताप यादव ने राज्य सरकार व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर निशाना साधते हुए कहा कि कि बिहार सरकार की तरह यहां की स्वास्थ्य सेवाएं भी हवा-इवाई है। बिहार की जनता कोरोना संकट की इस घड़ी में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का खामियाजा भुगत रही है। जनता इस सरकार से त्रस्त है। जल्द ही परिवर्तन होने वाला है। निरीक्षण के दौरान महुआ विधायक डॉ. मुकेश रौशन, राजद नेता बालेंद्र दास, राजेश शर्मा आदि मौजूद थे।

डीएम एवं सीएस के साथ कमिश्नर ने की बैठक जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

हाजीपुर परिसदन में शुक्रवार को तिरहुत प्रमंडल के कमिश्नर मनीष ने वैशाली डीएम उदिता सिंह एवं सिविल सर्जन डॉ. इंद्रदेव रंजन के साथ बैठक की। आयुक्त ने कोविड-19 के बचाव के लिए आ रहे टीका को प्रखंड स्तर पर 18 प्लस, 45 प्लस आदि कोटा में नहीं करके रखने को कहा। साथ ही कहा की आइटीआइ में चल रहे कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था दुरुस्त की जाए। साथ ही कमिश्नर ने निर्देशित किया कि सदर हस्पताल में एक डेडिकेटेड इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया जाए। जिलाधिकारी ने आयुक्त के सुझावों पर आगे कार्य किए जाने पर विचार करते हुए क्रियान्वयन करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी