कोरोना के दौर में सभी सावधानी बरतें : शत्रुघ्न गोस्वामी

हरिहर क्षेत्र सोनपुर स्थित साधुगाछी में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर कबीर मठ में सेवा शिविर लगाया गया। सेवा शिविर का उद्घाटन करते हुए आचार्य गद्दी धनवती बड़ी मठ के महंत शत्रुघ्न गोस्वामी ने भगवान धाम साधुगाछी में संचालित कबीर आश्रम में आए हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज दुनिया के हर मानव दुख से पीड़ित है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:28 PM (IST)
कोरोना के दौर में सभी सावधानी बरतें : शत्रुघ्न गोस्वामी
कोरोना के दौर में सभी सावधानी बरतें : शत्रुघ्न गोस्वामी

संवाद सूत्र, हाजीपुर :

हरिहर क्षेत्र सोनपुर स्थित साधुगाछी में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर कबीर मठ में सेवा शिविर लगाया गया। सेवा शिविर का उद्घाटन करते हुए आचार्य गद्दी धनवती बड़ी मठ के महंत शत्रुघ्न गोस्वामी ने भगवान धाम साधुगाछी में संचालित कबीर आश्रम में आए हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज दुनिया के हर मानव दुख से पीड़ित है। कोरोना के इस दौर में सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है, ताकि कोविड-19 से बचा जा सके। इस मौके पर महंत ज्ञानस्वरूप साहे और उपस्थित जनों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विपत्ति के समय धैर्य रखना सभी के लिए जरूरी है।

इस मौके पर समस्तीपुर जिले के रोसड़ा स्थित आचार्य गद्दी लक्ष्मीपुर बगीचा के महंत दीपनारायण साहेब ने कहा कि कोरोना के कारण बदले हुए माहौल में हम सभी सीमित संख्या में यहां पहुंचे हैं। यहां से सभी सदस्य अपने गांव देहात में यही संदेश लेकर जाएं कि इस कोरोना काल में हर किसी को अपनी रक्षा स्वयं करनी होगी तभी इस बीमारी से दूर रह सकेंगे। वहीं सारण जिला के कोपा स्थित मानसर कुमना के महंत रामेश्वर किशोर भगत ने कहा कि आज सभी मतभेद को भुलाकर मठ-मंदिर की रक्षा की बात होनी चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अखिल भारतीय कबीर विचार मंच के राष्ट्रीय महामंत्री महंत साहेब रमेश दास ने आए हुए सभी पूज्य आचार्य, महंत व संतों का अभिनंदन करते हुए कहा कि आज संतो के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी बन गई है। कार्यक्रम की सफलता में मनोज कुमार यादव एवं अरविद दास का सक्रिय सहयोग रहा। मंगलवार की दोपहर भजन कीर्तन एवं प्रवचन के उपरांत शिविर का समापन होगा।

chat bot
आपका साथी