टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में बिदुपुर वीर एवं हाजीपुर हैमर्स की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

वैशाली जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित हो रहे राज्यस्तरीय 18 वीं अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल टी- 20 क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को पहला मैच हाजीपुर हैमर्स एवं वैशाली ब्लास्टर तथा दूसरा मैच बिदुपुर वीर एवं लालगंज लायंस के बीच खेला गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:50 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:50 PM (IST)
टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में बिदुपुर वीर एवं हाजीपुर हैमर्स की टीम सेमीफाइनल में पहुंची
टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में बिदुपुर वीर एवं हाजीपुर हैमर्स की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

वैशाली जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित हो रहे राज्यस्तरीय 18 वीं अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल टी- 20 क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को पहला मैच हाजीपुर हैमर्स एवं वैशाली ब्लास्टर तथा दूसरा मैच बिदुपुर वीर एवं लालगंज लायंस के बीच खेला गया। पहले मैच में हाजीपुर हैमर्स एवं दूसरे मैच में बिदुपुर वीर की टीम विजेता बनने का गौरव हासिल किया। इसके साथ ही यह दोनों टीमें प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

वैशाली के डॉ. जेपी सिन्हा स्टेडियम में आयोजित हो रहे टी- 20 क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला मैच हाजीपुर हैमर्स एवं वैशाली ब्लास्टर के बीच खेला गया। मैच का टॉस वैशाली ब्लास्टर के कप्तान ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वैशाली ब्लास्टर के खिलाड़ियों ने सभी विकेटों के नुकसान पर 104 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपने टीम के लिए नटवर सिंह ने सर्वाधिक 33 रन, आलोक कुमार ने 32 रन एवं कुणाल कुमार ने 12 रनों का योगदान किया। बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नही कर सके और एक निश्चित अंतराल पर वापस पवेलियन लौटते चले गए।

105 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी हाजीपुर हैमर्स की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और यह मैच 5 विकेट से जीत लिया। अपने टीम के लिए संभव कुमार ने 26 रन, प्रियांशु वर्मा ने 21 रन, रोहन कुमार ने 17, इकबाल हयात खान ने 12 रन एवं मनीष कुमार ने 10 रनों का योगदान किया। इस जीत के साथ ही हाजीपुर हैमर्स की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वही दूसरा मैच बिदुपुर वीर एवं लालगंज लायंस के बीच खेला गया जिसमें बिदुपुर की टीम ने लालगंज लायंस की टीम को 92 रनों के अंतर से पराजित कर दिया। मैच का बिदुपुर वीर के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बिदुपुर वीर के खिलाड़ियों ने सात विकेटों के नुकसान पर प्रतियोगिता का सबसे उच्चतम 180 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपने टीम के लिए प्रणव कुमार सिंह ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 48 रन, अभिषेक कुमार 48 रन, सूरज कुमार ने 46 रनों का योगदान किया। लालगंज लायंस टीम की ओर से अभिनंदन कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिया। 181 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी लालगंज लायंस की टीम 88 रन बनाकर आलआउट हो गई और यह मैच 92 रनों से हार गई।

अपने टीम के लिए शुभम कुमार ने 23 रन, आदित्य कुमार ने 15 रन तथा विशाल कुमार ने 10 रनों का योगदान किया। बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नही कर सके। मंगलवार को अभिमन्यु वारियर्स एवं कौटिल्य किग्स तथा भगवानपुर बुल्स एवं साई सिक्सर के बीच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी