भगवानपुर में पानी में डूबने से छात्रा की मौत

संवाद सूत्र सराय (वैशाली) बाढ़ एवं भारी बारिश से जल-जमाव के बीच वैशाली जिले में डूबने स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 11:55 PM (IST)
भगवानपुर में पानी में डूबने से छात्रा की मौत
भगवानपुर में पानी में डूबने से छात्रा की मौत

संवाद सूत्र, सराय (वैशाली) :

बाढ़ एवं भारी बारिश से जल-जमाव के बीच वैशाली जिले में डूबने से मौत का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। भगवानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर असुरार गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से एक किशोरी की मौत हो गई। मृत किशोरी रामपुर असुरार गांव निवासी राम प्रवेश राय की 16 वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी बताई गई है। मिली जानकारी के अनुसार मृतका नौवीं कक्षा में पढ़ती थी। सुमन कुमारी घर के पास ही दुकान से राशन खरीदने जा रही थी। इसी दौरान पैर फिसल गया और गहरे पानी में गिर कर डूब गई।

बताया गया कि बच्ची को पानी में डूबते देख एक व्यक्ति ने इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी। सूचना मिलते ही स्थानीय लोग घटनास्थल पर जमा हो गए। इसके बाद मृतका के स्वजनों को सूचित किया गया। डूबने की सूचना मिलते ही स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे और किशोरी को पानी से बाहर निकाला। इलाज के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। मौत की खबर सुनते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। वहां पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। ज्ञात हो कि उक्त गांव में बीते दो महीने से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। चारों ओर पानी भरा हुआ है।

बीते 4 सितंबर को भी इमादपुर गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से एक दस वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी। बीते चार दिनों में दो बच्चे की मौत से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों का कहना है कि दो माह से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। चारों ओर पानी भरा है इसके बावजूद ना तो सरकारी स्तर पर जल निकासी की कोई व्यवस्था हुई और न ही लोगों के लिए नाव उपलब्ध कराया गया।

chat bot
आपका साथी