मेला लगाने को लेकर मंत्रियों का दरवाजा खटखटाएगा सोनपुर नागरिक मंच

संवाद सहयोगी सोनपुर विश्व विख्यात हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेला लगाए जाने के मुद्दे को इस बार सर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:56 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:56 PM (IST)
मेला लगाने को लेकर मंत्रियों का दरवाजा खटखटाएगा सोनपुर नागरिक मंच
मेला लगाने को लेकर मंत्रियों का दरवाजा खटखटाएगा सोनपुर नागरिक मंच

संवाद सहयोगी, सोनपुर :

विश्व विख्यात हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेला लगाए जाने के मुद्दे को इस बार सरकार से आर-पार का मूड बना चुके प्रबुद्ध लोग अब पटना कूच करेंगे। सोनपुर नागरिक मंच के तत्वाधान में इस कार्य के लिए गठित समिति के सदस्यों की सोनपुर में शुक्रवार को आयोजित बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित कर बैठक के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया गया कि जल्द से जल्द सरकार मेला को इस बार लगाने की अनुमति दे।

मंच के अध्यक्ष तथा मेला समिति के गैर सरकारी सदस्य राम विनोद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि मेले के संदर्भ को सरकार के पटल पर रखने के लिए मंत्रियों से मुलाकात किया जाए। बैठक में नागरिक मंच के कार्यकारिणी के सभी सदस्य मौजूद थे। बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री तथा सारण जिले के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह से सोमवार को भेंटकर उन्हें मेला की वस्तु स्थिति से अवगत कराया जाए तथा मेला लगाए जाने के लिए सरकार से अनुरोध करने को कहा जाए।

उसके बाद प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से भी मुलाकात करेगा। मंत्रियों से मिलकर सोनपुर मेला लगाने को लेकर मांग की जएगी। बैठक में नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष, विनोद सिंह सम्राट, अनिल कुमार सिह, सुरेश नारायण सिंह, उदय कुमार सिंह मुन्ना, उमाशंकर प्रसाद सिंह, गब्बर सिंह, अशोक कुमार सिह, पप्पू सिह, रंजन सिंह सहित कई लोग मौजूद थे। बैठक को अमरेन्द्र नारायण सिंह उर्फ बाघ बच्चा बाबू के आवासीय परिसर में हुआ।

chat bot
आपका साथी