निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोलने को लेकर दुकानदार हिरासत में

वैशाली। महनार बाजार में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर सोमवार को दुकान खोलकर सामा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:32 PM (IST)
निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोलने को लेकर दुकानदार हिरासत में
निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोलने को लेकर दुकानदार हिरासत में

वैशाली। महनार बाजार में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर सोमवार को दुकान खोलकर सामान बेचते एक किराना दुकानदार के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए दुकानदार को पुलिस के हवाले कर दिया। लॉकडाउन के दौरान सुबह में आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए 11 बजे तक मिली छूट का दुरुपयोग करते हुए अपना किराना स्टोर के मालिक अपनी दुकान को खोल कर बैठा था। अपर एसडीओ राकेश रंजन, सीओ रमेश प्रसाद सिंह व नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगन्नाथ प्रसाद यादव ने भ्रमण के दौरान दुकान खुला देखा। जिसके बाद कार्रवाई की गई।

अधिकारियों ने दुकानदार संजीव कुमार जायसवाल उर्फ गब्बर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए सीओ रमेश प्रसाद सिंह ने बताया कि घर में ही यह किराना दुकान चलता है। इसलिए दुकान को सील नहीं किया गया। केवल दुकानदार को पुलिस के हवाले किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी भी क्षेत्र के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कुछ दुकानदार पिछले दरवाजे से दुकान संचालित कर लॉकडाउन उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे दुकानदारों को चिह्नित कर लिया गया है तथा उनके विरुद्ध कभी भी कार्रवाई शुरू हो सकती है।

दूसरी ओर पुलिस भी पूरे फार्म में नजर आई। सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के दौरान सुबह 7 से 11 बजे तक दुकान संचालित करने की दी गई छूट कि समय सीमा समाप्त होने के बाद जो लोग सड़कों पर मटरगश्ती करते मिले उनका पुलिस ने लाठी-डंडे से जमकर सत्कार किया। वहीं कुछ युवक कान पकड़कर उठक-बैठक करते नजर आए। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि प्रतिदिन लाउडस्पीकर के जरिए लोगों से लॉकडाउन अनुपालन करने की अपील की जा रही है। मगर कुछ ऐसे लोग हैं जो सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ऐसी स्थिति में उनका समुचित इलाज आवश्यक हो गया है।

chat bot
आपका साथी