सावन की पहली सोमवारी को स्नान करने गया शिवभक्त गंगा में डूबा

वैशाली। बिदुपुर थाना क्षेत्र के चेचर घाट पर गंगा नदी में सावन की प्रथम सोमवारी को स्नान करने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:19 PM (IST)
सावन की पहली सोमवारी को स्नान करने गया शिवभक्त गंगा में डूबा
सावन की पहली सोमवारी को स्नान करने गया शिवभक्त गंगा में डूबा

वैशाली। बिदुपुर थाना क्षेत्र के चेचर घाट पर गंगा नदी में सावन की प्रथम सोमवारी को स्नान करने गया एक 18 वर्षीय शिवभक्त नदी की तेज धार में बह गया। इस घटना के बाद घाट पर मौजूद स्थानीय नाविक शव की खोज को लेकर काफी मशक्कत की परंतु सफलता नहीं मिली। वहीं स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना बिदुपुर थाने की पुलिस, बीडीओ, सीओ एवं एसडीआरएफ की टीम को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम सर्च अभियान में जुटी हुई है। इधर, हादसे की जानकारी मिलने के बाद नदी की तेजधार में बहे युवक के स्वजन एवं बड़ी संख्या में गांव के लोग चेचर घाट पर पहुंच गए। हादसे को लेकर गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। लगातार सर्च अभियान चलाए जाने के बावजूद शाम तक युवक का पता नहीं चल सका।

जानकारी के अनुसार बाजितपुर गांव के मुनेश्वर सिंह का पौत्र एवं मुन्ना सिंह का पुत्र राजू कुमार सावन की पहली सोमवारी को गंगा नदी में स्नान के लिए चेचर घाट पर गया था। बताया गया है कि स्नान के दौरान युवक नदी की तेज धार में बह गया। वहां स्नान कर रहे लोगों ने युवक को बहते देख शोर मचाया। शोर सुनकर वहां मौजूद नाविकों ने युवक को बचाने की कोशिश की पर सफलता नहीं मिल सकी। इस घटना के बाद चेचर घाट पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई। सूचना मिलते ही बिदुपुर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। इधर, घटना की सूचना मिलते ही युवक के घर में कोहराम मच गया।

चेचर घाट पर युवक के गंगा नदी में डूबने की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम लगभग डेढ़ बजे दल-बल के साथ घाट पर पहुंचकर सर्च अभियान शुरू कर दिया। एसडीआरएफ की टीम सोमवार को शाम तक युवक की खोज के लिए सर्च अभियान चलाती रही। हादसे की सूचना पर जिला पार्षद गुड़िया देवी, वीरेंद्र कुमार, मुखिया वीणा देवी, दयानंद भगत, गजेंद्र चौरसिया, पैक्स अध्यक्ष डा. प्रेम सिंह कुशवाहा आदि घाट पर पहुंचे। वहीं बड़ी संख्या में गांव के लोग भी घाट पर पहुंच गए। शाम तक लोग नदी में युवक के सकुशल बरामदगी को लेकर टकटकी लगाए रहे।

chat bot
आपका साथी