वैशाली में सात वर्षीय बच्चे की हत्या कर शव गन्ने के खेत में फेंका

वैशाली पातेपुर थाने की बकाढ़ पंचायत के सैदपुरपुरा गांव में ईख के खेत से सात वर्षीय एक ब

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:52 PM (IST)
वैशाली में सात वर्षीय बच्चे की हत्या कर शव गन्ने के खेत में फेंका
वैशाली में सात वर्षीय बच्चे की हत्या कर शव गन्ने के खेत में फेंका

वैशाली:

पातेपुर थाने की बकाढ़ पंचायत के सैदपुरपुरा गांव में ईख के खेत से सात वर्षीय एक बच्चे की हत्या कर फेंका गया शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और जांच में जुट गयी। घटना से आक्रोशित लोग मौके पर वरीय पदाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे। मृतक के घर से आधा किलोमीटर की दूरी पर ईख के खेत में अपराधी ने घटना को अंजाम दिया था।

जानकारी के अनुसार सैदपुरपुरा गांव निवासी जगन्नाथ सहनी का सात वर्षीय पुत्र मोहन कुमार गुरुवार की शाम से घर से लापता था। बताया जाता है कि वह अपने फूफा के साथ नजदीक की चाय दुकान पर गुरुवार की शाम देखा गया था। उसके बाद से दोनों लापता थे। स्वजनों ने उसकी काफी खोजबीन की, परंतु उसका कहीं पता नहीं चल पाया। शुक्रवार को गांव की कुछ महिलाएं खेत में घास काटने गयीं तो ईख के खेत किनारे गिरे खून पर उनकी नजर गयी। महिलाओं ने शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर आसपास के लोग एवं बच्चे के स्वजन उक्त स्थल पर पहुंचे तो पाया कि ईख के खेत के अंदर हत्या कर बच्चे का शव फेंका गया है। बच्चे के गर्दन पर तेज धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या की गई एवं साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव को ईख के खेत में फेंक दिया।

मृतक के स्वजन बच्चे के फूफा समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सूरतपुर गांव निवासी मनोज सहनी पर हत्या करने का शक जता रहे हैं। बताया जाता है कि वह अपराधी प्रवृति का है एवं वह यहीं रहता था, परंतु बच्चे के गायब होने के बाद से वह फरार है । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है ।आक्रोशित ग्रामीण एवं स्वजन मौके पर पुलिस के वरीय पदाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब तक वरीय पदाधिकारी मौके पर नहीं आते तब तक शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस के हवाले नहीं किया जाएगा। घटना से गांव में आक्रोश व्याप्त है। स्थानीय पुलिस ने घटना की जानकारी महुआ डीएसपी पूनम केसरी को दी। सूचना मिलते ही डीएसपी मौके पर पहुंच कर स्वजनों को समझाकर शांत कराय। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है।

स्थानीय मुखिया ललित राय के द्वारा मृतक के स्वजन को कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन हजार रुपये उपलब्ध कराए। वहीं बीडीओ डाक्टर संदीप कुमार ने मृतक के स्वजन को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये मुहैया कराये हैं। इस घटना से जहां स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है, वहीं गांव में भी सन्नाटा पसरा हुआ है।

chat bot
आपका साथी