बरांटी में 70 वर्षीय वृद्ध की संदिग्ध मौत पर फैली सनसनी

संवाद सूत्र हाजीपुर बरांटी ओपी क्षेत्र के अंधड़वारा गांव में एक 70 वर्षीय वृद्ध की कथित जह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:17 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:17 AM (IST)
बरांटी में 70 वर्षीय वृद्ध की संदिग्ध मौत पर फैली सनसनी
बरांटी में 70 वर्षीय वृद्ध की संदिग्ध मौत पर फैली सनसनी

संवाद सूत्र, हाजीपुर :

बरांटी ओपी क्षेत्र के अंधड़वारा गांव में एक 70 वर्षीय वृद्ध की कथित जहरीली शराब पीने से मौत की खबर फैलने के बाद रविवार को पुलिस हलकान होती रही है। बताते हैं कि शनिवार की रात गांव में सुखारी राम की हृदय गति रुक जाने से मौत हो गई थी। लेकिन सुबह होते ही कुछ असामाजिक तत्वों ने घटना को चुनावी रंग देते हुए जहरीली शराब से मौत की खबर फैला दी। खबर फैलते ही काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। वहीं सूचना मिलते ही बरांटी पुलिस भी यहां पहुंची और वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी पुलिस बल के साथ मृतक के घर पहुंचकर पूछताछ की।

इस दौरान मृतक की पत्नी कुसुमा देवी ने एसडीपीओ को बताया कि गत दो दिनों से उसके पति सुखारी राम घर नहीं आ रहे थे। लड़का के बुलाने पर गत रात करीब 8.30 बजे आए और भोजन करने के बाद दरवाजे पर ही सो गए। थोड़ी देर बाद उन्हें हिचकी आई थी। मैंने पानी पिलाने का प्रयास किया लेकिन वह इसके पहले ही अचेत होकर गिर गए और प्राण छूट गए। वहीं कुछ ग्रामीणों ने कहा कि मृतक दिन-रात शराब का सेवन करता था। पंचायत चुनाव के दौरान किसी ने शराब पिला दी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

एसडीपीओ ने राजापाकर थानाध्यक्ष और बरांटी ओपी प्रभारी के साथ लगभग 2 घंटे तक आसपास के लोगों से पूछताछ कर इस संबंध में जानकारी ली। इस दौरान ऊंचीडीह निवासी शिवचंद्र सिंह और संजीव कुमार के साथ बाजार के कुछ अन्य लोगों से अलग-अलग ले जाकर पूछताछ की, लेकिन वृद्ध की कथित जहरीली शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं हो सकी। मृतक की पत्नी कुसुमा देवी भी उन्हें खांसी और बुखार होने की बात बताई है। मृतक के शव का दाह संस्कार रविवार को सुबह बिदुपुर बाजार के दक्षिण गणिनाथ मंदिर के पास गंगा नदी घाट पर कर दिया गया। मृतक को 3 पुत्र और एक पुत्री है। सभी की शादी हो चुकी है।

एसडीपीओ पूनम केसरी ने बताया कि छानबीन और मृतक के स्वजनों के बयान में शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं हुई है। हर्ट फेल होना मौत का कारण बताया गया है। हालांकि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि बिदुपुर रेलवे स्टेशन एवं आसपास के इलाके में देसी एवं अंग्रेजी शराब की चोरी-छिपे बिक्री होती है। इस पर जांच और छापेमारी कराई जाएगी। पंचायत चुनाव को लेकर इस पर कड़ी निगाह रखने का निर्देश भी है।

chat bot
आपका साथी