सहदेई बुजुर्ग बीआरसी भवन का शिक्षकों ने किया घेराव

सहदेई बुजुर्ग - सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के नियोजित शिक्षकों के सभी प्रकार के बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की सहदेई बुजुर्ग प्रखंड इकाई के द्वारा बीआरसी भवन का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 08:13 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 08:13 PM (IST)
सहदेई बुजुर्ग बीआरसी भवन का शिक्षकों ने किया घेराव
सहदेई बुजुर्ग बीआरसी भवन का शिक्षकों ने किया घेराव

सहदेई बुजुर्ग। सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के नियोजित शिक्षकों के सभी प्रकार के बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की सहदेई बुजुर्ग प्रखंड इकाई के द्वारा बीआरसी भवन का घेराव किया। घेराव के बाद डीएम के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन महनार के एसडीओ को सौंपा गया। ज्ञापन की प्रतिलिपि बीडीओ को भी दी गई।

बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर बीआरसी के घेराव कार्यक्रम में दर्जनों की संख्या में शिक्षक उपस्थित थे। शिक्षकों ने कहा कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहदेई बुजुर्ग के मनमाने रवैये एवं भ्रष्टाचार के कारण प्रखंड के नियोजित शिक्षकों की दक्षता एवं प्रशिक्षणोपरांत वेतन वृद्धि, सातवां वेतन आयोग की अंतर राशि, 28 प्रखंड शिक्षकों एवं चकजमाल पंचायत के पंचायत शिक्षकों का अगस्त 2010 से मार्च 2011 तक के वेतन वृद्धि की राशि के साथ ही नियोजित शिक्षकों के नियोजन की तिथि के बाद के 10 दिन,15 दिन,21 दिन के वेतन की राशि बकाया है। शिक्षक नेताओं ने कहा कि बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर महासंघ ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं डीएम को भी ज्ञापन दिया। बार-बार बकाया वेतन भुगतान का आश्वासन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा दिया गया लेकिन बकाया वेतन का भुगतान नहीं हुआ।

महासंघ के प्रदेश महामंत्री पंकज कुमार ने कहा कि बकाया वेतन भुगतान को लेकर किया गया घेराव दर्शाता है कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का कार्यालय भ्रष्टाचार का पर्याय बना हुआ है। कहा कि इस भ्रष्टाचार को खत्म करना महासंघ का लक्ष्य है। अगर जरूरत पड़ी तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। जिला अध्यक्ष त्रिवेणी कुमार ने कहा कि बकाया वेतन का भुगतान कुछ शिक्षकों का होना और अधिकांश को नहीं करना ही बीईओ की मनमानी को दर्शाता है। उन्होंने बकाया वेतन भुगतान में की गई गड़बड़ी की जांच कराने की मांग की। घेराव कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष डॉ प्रमोद कुमार ने एवं संचालन प्रदेश मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र नाथ ¨सह ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश संयुक्त सचिव आलोक रंजन, जिला संगठन मंत्री राजेश कुमार, महामंत्री दिलीप कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष अजीत कुमार राकेश, सह संगठन मंत्री धर्मेंद्र कुमार, अनवर आलम, ओमप्रकाश राय,नवीन कुमार ¨सह, चंद्रमोहन प्रसाद ¨सह, सन्तोष कुमार, सुधांशु चन्द्र सुधाकर, दिलेर अली खान, मुकेश कुमार, अनिल कुमार चौधरी, रमेश कुमार पंडित, अर¨वद कुमार, धर्मनाथ महतो, सभय कुमार ¨सह, मुकेश कुमार ¨सह, शशिभूषण ¨ककर, लखिन्द् दास, संजीत कुमार ¨सह, शिखा मिश्रा, संगीता कुमारी, विजयालक्ष्मी, सुलोचना कुमारी आदि शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे। घेराव के दौरान बीईओ जयप्रकाश ने शिक्षकों के बीच उपस्थित होकर आश्वासन दिया कि 30 अक्टूबर तक सभी शिक्षकों की सभी प्रकार की बकाया राशि का भुगतान कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी