हाजीपुर सदर अस्पताल में महिला की मौत पर नर्स एवं जीएनएम को पीटा, तोड़फोड़ व लूटपाट

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के क्रम एक महिला की मौत के बाद उग्र हुए स्वजनों ने ड्यूटी में मौजूद जीएनएम एवं नर्स की दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। उपद्रवियों ने एक नर्स की मोबाइल भी छीन ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:25 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:25 PM (IST)
हाजीपुर सदर अस्पताल में महिला की मौत पर नर्स एवं जीएनएम को पीटा, तोड़फोड़ व लूटपाट
हाजीपुर सदर अस्पताल में महिला की मौत पर नर्स एवं जीएनएम को पीटा, तोड़फोड़ व लूटपाट

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के क्रम एक महिला की मौत के बाद उग्र हुए स्वजनों ने ड्यूटी में मौजूद जीएनएम एवं नर्स की दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। उपद्रवियों ने एक नर्स की मोबाइल भी छीन ली। बाकी के कर्मचारी एवं चिकित्सक किसी तरह इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचाई। उग्र स्वजनों ने इमरजेंसी वार्ड में जमकर तोड़फोड की घटना को अंजाम दिया तथा कई सामान लूट लिए। घटना के दौरान सदर अस्पताल में तैनात गार्ड भी मौके से भाग निकले। घटना विरोध में सदर अस्पताल के चिकित्सक एवं कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है। हड़ताल के कारण सदर अस्पताल में इमरजेंसी सेवा एवं ओपीडी सेवा बाधित हो गई है।

सदर अस्पताल में मारपीट और तोड़फोड़ की घटना के बाद हड़ताल की सूचना पर एसडीओ, एसडीपीओ एवं सीएस दोपहर बाद अस्पताल पहुंचे। इस दौरान हड़ताल पर गए चिकित्सक एवं कर्मचारियों से वार्ता कर उनकी सभी मांगों को मानते हुए हड़ताल समाप्त कराया। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक युवती समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद सदर अस्पताल में कर्मियों की मांग पर 1/4 का पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अस्पताल में स्थिति सामान्य होने तक यहां मरीजों को काफी परेशनी झेलना पड़ा।

घटना के संबंध में बताया गया है कि मंगलवार की सुबह सदर थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर चपुता निवासी मुसाफिर महतो की पत्नी सुमित्रा देवी को इलाज के लिए उसके स्वजन लेकर इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे थे। महिला की स्थिति काफी नाजुक थी। इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने उक्त महिला का तत्काल इलाज शुरु किया, लेकिन कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। महिला की मौत के बाद स्वजन उग्र हो गए तथा ड्यूटी पर तैनात नर्स सीमा गुंजन की पिटाई शुरु कर दी। वह किसी तरह भाग कर एक कमरे में चली गई तथा अंदर से कमरा बंद कर लिया। इसके बाद सभी ने कमरा तोड़ कर उसे निकाल लिया तथा उसकी पिटाई करने लगे। वह किसी तरह भागकर ओटी तक पहुंची लेकिन वहां तक उसके बचाव में कोई नही पहुंचा। सभी ने उसकी जमकर पिटाई कर दी तथा उसकी मोबाइल भी छीन ली। इसके बाद सभी ने जीएनएम राकेश कुमार की भी जमकर पिटाई कर दी तथा इमरजेंसी वार्ड में जमकर तोड़फोड़ तथा लूटपाट किया गया। घटना के दौरान सदर अस्पताल में तैनात गार्ड कही नही दिख रहे थे। अस्पताल कर्मी अपनी सुरक्षा के मांग कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी