पटना से बाइक से सोनपुर आ रहे युवक के साथ लूटपाट

दिन दहाड़े मुख्य मार्गो पर आये दिन हो रही छिनतई और लूट की वारदातों से सोनपुर में पुलिस व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में है । गुरुवार की सुबह जेपी सेतु से होकर सोनपुर आ रहे एक ब्यक्ति से बाईक सवार दो बदमाशों ने पिस्टल के बल पर उसके सोने की चेन तथा पर्स में रखे 13 हजार रुपये एवं मोटरसाइकिल की चाभी लूट लिए ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:07 PM (IST)
पटना से बाइक से सोनपुर आ रहे युवक के साथ लूटपाट
पटना से बाइक से सोनपुर आ रहे युवक के साथ लूटपाट

सोनपुर : दिन दहाड़े मुख्य मार्गों पर आये दिन हो रही छिनतई और लूट की वारदातों से सोनपुर में पुलिस व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में है। गुरुवार की सुबह जेपी सेतु से होकर सोनपुर आ रहे एक व्यक्ति से बाइक सवार दो बदमाशों ने पिस्टल के बल पर उससे सोने की चेन तथा पर्स में रखे 13 हजार रुपये एवं मोटरसाइकिल की चाबी लूट लिए। यह घटना बजरंग चौक से थोड़ा दक्षिण सुनसान स्थान पर घटित हुई। घटना की सूचना पाकर पहलेजा घाट ओपी पुलिस मौके पर पहुंची। किन्तु तबतक बदमाश काफी दूर निकल चुके थे।

मिली जानकारी के अनुसार पटना के राजेन्द्र नगर के ओम प्रकाश कुंवर अपनी बाइक से सोनपुर में किसी से मिलने आ रहे थे। इसी दौरान जैसे ही वह जेपी सेतु पार कर बीच एकांत स्थल पर पहुंचे कि पीछा कर रहे बदमाशों ने चलती बाइक से पिस्टल दिखाकर ओम प्रकाश को रोक लिया। तत्पश्चात गले में पहने उनसे सोने की चेन तथा पर्स जिसमें तेरह हजार रुपये थे, लूट लिए। भागने से पहले बदमाशों ने उनकी बाइक की चाबी भी ले लिया ताकि वे पीछा नहीं कर सकें। इस लूट के बाद उन्होंने सोनपुर खरिका गांव के राधेश्याम सिंह को इसकी जानकारी दी। इसके उपरांत राधेश्याम की सूचना पर पहलेजा घाट ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया।

इस बाबत पहलेजा घाट ओपी प्रभारी ने बताया कि पीड़ित ने इस घटना के संबंध में कोई आवेदन नहीं दिया है और ना ही घटनास्थल पर पीड़ित से मुलाकात हुई। दूसरी ओर इस कांड के बाद ओमप्रकाश ने अपने घरवालों को खबर की। वहां से परिवार के सदस्य उक्त बाइक की दूसरी चाबी लेकर मौके पर पहुंचे और मोटरसाइकिल लेकर वापस पटना लौट गये। घटनास्थल पर पहुंचे राधेश्याम सिंह तथा ग्रामीणों ने बताया कि बजरंग चौक के समीप सीसीटीवी कैमरा लगाया जाना अति आवश्यक है। जेपी सेतु के आसपास अक्सर आपराधिक घटनायें घटित होती रहती हैं। ऐसे में जेपी सेतु तथा बजरंग चौक तक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने से बदमाशों की पहचान और उन्हें पकड़ने में पुलिस को काफी हद तक सुविधा होगी।

मालूम हो कि अभी पिछले महीने यहां के निचली सड़क पर सोनपुर चिड़िया मठ के समीप बदमाशों ने शाहपुर के एक रिटायर्ड नेवी के जवान से बदमाशों ने पिस्टल के बल पर उसके दो सोने के चेन तथा हाथ का ब्रेसलेट लूट लिया था । इसके दो हफ्ते पहले उसी स्थल पर पति के साथ बाइक से जा रही एक महिला से सोने की चेन बदमाशों ने छीन ली थी।  

chat bot
आपका साथी