जाम से फिर कराह उठा हाजीपुर, सभी सड़कों पर दिखा जाम का नजारा में

छठ पर्व के बाद सोमवार से शहर के बाजारों में रौनक लौट आई तथा बाजार की सभी दुकानें खुल गईं। पर्व में घर आए लोग भी अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए। इसका नतीजा यह रहा कि पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया और लोग त्राहिमाम कर उठे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 11:54 PM (IST)
जाम से फिर कराह उठा हाजीपुर, सभी सड़कों पर दिखा जाम का नजारा में
जाम से फिर कराह उठा हाजीपुर, सभी सड़कों पर दिखा जाम का नजारा में

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

छठ पर्व के बाद सोमवार से शहर के बाजारों में रौनक लौट आई तथा बाजार की सभी दुकानें खुल गईं। पर्व में घर आए लोग भी अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए। इसका नतीजा यह रहा कि पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया और लोग त्राहिमाम कर उठे। शहर के सभी प्रमुख मार्ग दिन भर जाम से कराहते रहे। जाम की वजह से सबसे बुरी स्थित गुदरी रोड की रही। इस रोड में लोगों का पैदल आना-जाना भी मुश्किल हो गया था। गुदरी रोड में स्थित एलआइसी का कार्यालय भी लोगों के लिए प्रतिदिन जाम का कारण बन जा रहा है। इस कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी कार्यालय परिसर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण सड़क पर ही अपनी बाइक लगा कर कार्यालय में चले जाते हैं तथा पुन: शाम में ही कार्यालय से निकलते हैं। वहीं इसके ग्राहक भी सड़क पर ही बाइक लगाकर अपना कार्य निपटाते हैं। सड़क पर कई दर्जन बाइक लगी होने की वजह से भी इस रोड में प्रतिदिन जाम लगता है। लेकिन यातायात पुलिस को इससे कोई लेना-देना नहीं है। लोगों को कहना है कि यदि इस जगह को खाली करा दिया जाए तो इस रोड में जाम की समस्या कम हो जाएगी। शहर का कोई भी महत्वपूर्ण मार्ग पर जाम लग गया तो शहर के सभी रोड जाम हो जाते हैं। वही कचहरी रोड में सड़क पर दुकान एवं ठेला लगाना भी जाम का कारण बन जा रहा है। कई दिनों के बाद घरों से बाहर निकले लोगों को सोमवार को जाम की वजह से काफी फजीहत झेलनी पड़ी। कई स्थानों पर नगर थाना की पुलिस भी जाम छुड़ाती दिखी लेकिन सिर्फ कुछ देर के लिए उनकी वाहन निकली नहीं कि वे सभी भी निकल लिए।

महुआ बाजार में भी लगा भयंकर जाम, परेशान हुए वाहन चालक फोटो-- 27 संवाद सहयोगी, महुआ : महुआ बाजार में लगी भीषण जाम से आम लोग घंटों परेशान रहे। सड़क जाम के कारण गाड़ियों की लंबी कतारें लगी रही , जिसके कारण पैदल भी आना जाना मुश्किल हो गया । वही सड़क जाम हटाने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी, इसके बावजूद सड़क पर जाम लगा रहा।

महुआ अनुमंडल मुख्यालय बाजार में पिछले कई दिनों से सड़क जाम की समस्या बनी हुई है। सड़क जाम के कारण घंटों लोगों को सड़कों पर ही खड़ा रहना पड़ रहा है। सोमवार को सड़क जाम की स्थिति काफी गंभीर थी। सड़क जाम के कारण दो किलोमीटर लंबी दूरी तक छोटे-बड़े वाहन फंसे रहे। सड़क जाम को समाप्त कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पछ़ी , इसके बावजूद सड़क जाम समाप्त नहीं हुआ । सड़क जाम के कारण कई छोटी गाड़ियों ने अपना रूट भी बदला , फिर भी जाम की समस्या ज्यों की त्यों बनी रही। बाजार की सड़कों पर फुटपाथी दुकान लगा दिए जाने एवं वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण सड़कों पर ही वाहन लगा रहने के कारण सड़क जाम की समस्या बन जाती है। वहीं पातेपुर रोड में सड़क पर ही आटो लगाकर यात्री उतारा जाता है, जिसके कारण जाम की समस्या बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी