रूस्तमपुर पीपापुल पर 5 टन से अधिक भार वाले वाहनों के आवागमन पर रोक

रूस्तमपुर में गंगा नदी पर बने पीपा पुल पर बैरियर लगाए जाने से बड़े एंबुलेंस समेत कई अन्य तरह के गाड़ियों का परिचालन बंद हो गया है। खासकर राघोपुर पीएससी एवं रेफरल अस्पताल से मरीज लेकर जाने-आने वाले एंबुलेंस चालकों को परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 06:36 PM (IST)
रूस्तमपुर पीपापुल पर 5 टन से अधिक भार वाले वाहनों के आवागमन पर रोक
रूस्तमपुर पीपापुल पर 5 टन से अधिक भार वाले वाहनों के आवागमन पर रोक

संवाद सूत्र, राघोपुर :

रूस्तमपुर में गंगा नदी पर बने पीपा पुल पर बैरियर लगाए जाने से बड़े एंबुलेंस समेत कई अन्य तरह के गाड़ियों का परिचालन बंद हो गया है। खासकर राघोपुर पीएससी एवं रेफरल अस्पताल से मरीज लेकर जाने-आने वाले एंबुलेंस चालकों को परेशानी हो रही है। बैरियर के कारण एंबुलेंस चालक घाट पर ही मरीजों को उतारकर ऑटो पर बिठा रहे हैं और फिर उन्हें ऑटों पर ही जाना पड़ रहा है।

बताया गया है कि बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अधिकारियों ने गत 24 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से बैठक करते हुए रुस्तमपुर पीपा पुल से 5 टन से अधिक भार वाले वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने के लिए दोनों तरफ हाइट बैरियर सेफ्टी साइन बोर्ड लगाने का निर्देश दिया था। इसके बाद पुल के दोनों तरफ बैरियर लगा दिया गया है। लेकिन बैरियर का हाइट इतना कम है कि इससे एंबुलेंस और अन्य कोई मालवाहक वाहन पार नहीं कर सकती है।

मालूम हो कि इस पीपा पुल से राघोपुर के करीब ढाई लाख लोगों को सुविधा मिल रही है। यहां बैरियर लगा देने से अब कई तरह की बड़ी गाड़ियां पुल से पार नहीं कर पा रही है। इसमें एंबुलेंस, दूध की गाड़ी, शादी समारोह में सामान लेकर आने-जाने वाली गाड़ियों समेत अन्य बड़े वाहनों का परिचालन बंद हो गया है। दूसरी ओर पीपा पुल की स्थिति जर्जर हो चुकी है। इसमे लगी लोहे की चादरें कई जगह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। वहीं नट-बोल्ट खुलकर इधर-उधर बिखड़ रहे हैं। रुस्तमपुर राघोपुर की तरफ से एप्रोच रोड नहीं रहने के कारण दो पहिया एवं तीन पहिया वाहनों को परेशानी हो रही है। इस बीच बैरियर लगा दिए जाने से लोगों की परेशानी और अधिक बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी