महुआ में वाया नदी के टूटे तटबंध की मरम्मत कार्य शुरू, कई गांवों में फैल रहा नदी का पानी

वैशाली। वाया नदी के जलस्तर वृद्धि से रामपुर चंद्रभान उर्फ डगरू पंचायत में बुधवार की दोपहर बां

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:50 PM (IST)
महुआ में वाया नदी के टूटे तटबंध की मरम्मत कार्य शुरू, कई गांवों में फैल रहा नदी का पानी
महुआ में वाया नदी के टूटे तटबंध की मरम्मत कार्य शुरू, कई गांवों में फैल रहा नदी का पानी

वैशाली। वाया नदी के जलस्तर वृद्धि से रामपुर चंद्रभान उर्फ डगरू पंचायत में बुधवार की दोपहर बांध टूटने आसपास के बगाही सहित कई गांवों में नदी का पानी फैल रहा है। इस बीच अंचल कार्यालय ने बांध मरम्मत कार्य प्रारंभ कर दिया है, लेकिन अभी नदी से बह रहे पानी को रोक पाना संभव नहीं हो सका है। इससे यहां बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

मालूम हो कि यहां वार्ड नंबर 4 में सामुदायिक भवन के पीछे वाया नदी का बांध पानी के भारी दबाव के कारण टूट गया था। इसके बाद वार्ड 4 और 5 के बंगाही गांव सहित अगल-बगल के कई गांवां में पानी फैलने लगा है। गांव में जगत नारायण सिंह, राम सूरत सिंह, रामजतन पासवान, पलटन पासवान सहित कई के घरों में नदी का पानी घुस गया है। घरों में पानी घुसने से लोग ऊंचे स्थल पर समानों के साथ शरण ले रहे हैं। पंचायत के सुधीर कुमार, अर्जुन पटेल, डा. अरुण कुमार, मनीष यादव आदि की सूचना पर अंचल अधिकारी ने बांध मरम्मत कार्य प्रारंभ करा दिया है ।

अंचलाअधिकारी अमर कुमार सिन्हा ने बताया कि बांध टूटने की जगह पर विभागीय स्तर से मरम्मत कार्य शुरू है तथा कार्य को शीघ्र पूरा करा लिया जाएगा। सीओ ने कहा कि वाया नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण शेरपुर छतवारा और पकड़ी सहित कई जगहों पर तटबंध से हो रहे रिसाव की मरमत की गई है। उन्होंने कहा कि वाया नदी के तटबंध पर निगरानी बढ़ा दी गई है। इस बीच नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी से यहां बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। कई जगह पर नदी का पानी सड़क पर पहुंच चुका है। इस कारण आवागमन प्रभावित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी