वैशाली के हाजीपुर मंडल कारा में छापेमारी, नहीं मिला कोई आपत्तिजनक सामान

वैशाली। मंडल कारा हाजीपुर में शनिवार की अलसुबह औचक छापेमारी अभियान चलाया गया। अलसुबह ही डीएम उदिता सिंह पुलिस कप्तान मनीष हाजीपुर सदर एसडीओ अरुण कुमार जेल एवं सदर थाना की पुलिस समेत काफी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ दबिश दी। मंडल कारा में सुबह में ही पुलिस पदाधिकारियों को देखकर बंदियों में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। पुलिस पदाधिकारी के मौजूदगी में मंडल कारा के प्रत्येक बंदी कक्ष शौचालय समेत अन्य स्थानों की गहन तलाशी ली गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:51 PM (IST)
वैशाली के हाजीपुर मंडल कारा में छापेमारी, नहीं मिला कोई आपत्तिजनक सामान
वैशाली के हाजीपुर मंडल कारा में छापेमारी, नहीं मिला कोई आपत्तिजनक सामान

वैशाली। मंडल कारा हाजीपुर में शनिवार की अलसुबह औचक छापेमारी अभियान चलाया गया। अलसुबह ही डीएम उदिता सिंह, पुलिस कप्तान मनीष, हाजीपुर सदर एसडीओ अरुण कुमार, जेल एवं सदर थाना की पुलिस समेत काफी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ दबिश दी। मंडल कारा में सुबह में ही पुलिस पदाधिकारियों को देखकर बंदियों में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। पुलिस पदाधिकारी के मौजूदगी में मंडल कारा के प्रत्येक बंदी कक्ष, शौचालय समेत अन्य स्थानों की गहन तलाशी ली गई। हालांकि, इस अभियान के दौरान मंडल कारा के बंदी वार्ड समेत अन्य स्थानों से कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नही किया जा सका। घंटों चली इस छापेमारी अभियान के दौरान सभी पदाधिकारी मौजूद रहे तथा समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश देते रहे। मंडल कारा में बरामदगी शून्य रहने के बाद जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

बिहार के जेल आइजी मिथिलेश मिश्र ने बताया कि राज्य सरकार की अपराध के प्रति जीरो टालरेंस की नीति के तहत सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में प्रतिबंधित सामग्रियों की तलाशी के लिए शनिवार की अल सुबह मंडल कारा में औचक छापेमारी अभियान चलाया गया। इस विशेष छापेमारी अभियान का उद्देश्य कारा के भीतर प्रतिबंधित सामग्री की तलाशी एवं कारा सुरक्षा की सघन समीक्षा करना था। इस तलाशी अभियान में कारा के सभी कक्षों की सघन तलाशी के साथ ही पूरे कारा परिसर का निरीक्षण किया गया। इस दौरान मंडल कारा से किसी भी आपत्तिजनक सामान की बरामदगी नहीं हो सकी है। ससुराल से गायब महिला पहुंची थाने, बयान को पुलिस ने कोर्ट भेजा

संवाद सूत्र, जंदाहा :

थाना क्षेत्र के बहसी दामोदर गांव से बीते एक माह पूर्व से अपने ससुराल से गायब नवविवाहिता जंदाहा थाना पर पहुंची। अपने ससुराल से गायब नवविवाहिता को थाना पर उपस्थित होने पर पुलिस ने उसे धारा 164 के बयान हेतु न्यायालय में प्रस्तुत किया है। बरामद नवविवाहिता के न्यायालय में अपना बयान दर्ज कराए जाने के पश्चात मामले की सत्यता उजागर होने की संभावना है।

मालूम हो कि बहसी दामोदर निवासी फूलमती देवी ने जंदाहा थाना में बीते 21 अक्टूबर 2021 को प्राथमिकी दर्ज कराकर आरोप लगाया था कि पुत्रवधू लवली कुमारी के उनके पुत्र के साथ चार वर्ष पूर्व कोर्ट में अंतरजातीय विवाह से उनके पुत्रवधू के स्वजन नाराज चल रहे थे। मौका लगते ही उसके स्वजन उसे जबरन जेवर-जेवरात एवं नकदी सहित उठा ले गए। दर्ज प्राथमिकी में नवविवाहिता के पिता कादिलपुर गांव निवासी अवधेश सिंह सहित पांच लोगों को नामजद कर रखा है। शादी के बाद खुशी से जीवन-यापन करने लगे। इस दौरान एक पुत्र ने भी जन्म लिया। इस अंतरजातीय विवाह को लेकर उनके पुत्रवधू के माता-पिता एवं अन्य परिजन काफी नाराज चल रहे थे तथा बार-बार उसे घर छोड़ कर चले आने का दबाव बनाते रहते थे। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि उसके घर के सभी लोग बाहर मजदूरी करते हैं तथा घर पर सिर्फ उसकी पुत्रवधू अपने बच्चे के साथ उनके साथ रहती है। 21 अक्टूबर को जब वह अपने गांव स्थित चौक पर चली गई थी इसी दौरान आरोपित चार पहिया वाहन से उनके घर पहुंच उसके पुत्रवधू को जेवरात एवं दो लाख नगदी सहित जबरन घर से लेकर चले गए। थाना पर उपस्थित हुई नवविवाहिता को पुलिस न्यायालय में बयान हेतु प्रस्तुत किया है। बयान दर्ज होने के पश्चात ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी