रामाशीष चौक एवं आसपास से वाहन पड़ाव की समस्या शीघ्र दूर करें : आयुक्त

गेटवे आफ उत्तर बिहार से मशहूर हाजीपुर के राम अशीष चौक से जाम की समस्या से जल्द ही निजात मिलने वाली है। तिरहुत आयुक्त मिहिर कुमार सिंह ने जिलाधिकारी उदिता सिंह और पुलिस अधीक्षक मनीष सहित अन्य वरीय अधिकारियों के साथ राम अशीष चौक का निरीक्षण कर यहां के वाहन ठहराव स्थल को अन्यत्र स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है।

JagranWed, 28 Jul 2021 11:23 PM (IST)
रामाशीष चौक एवं आसपास से वाहन पड़ाव की समस्या शीघ्र दूर करें : आयुक्त

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

गेटवे आफ उत्तर बिहार से मशहूर हाजीपुर के राम अशीष चौक से जाम की समस्या से जल्द ही निजात मिलने वाली है। तिरहुत आयुक्त मिहिर कुमार सिंह ने जिलाधिकारी उदिता सिंह और पुलिस अधीक्षक मनीष सहित अन्य वरीय अधिकारियों के साथ राम अशीष चौक का निरीक्षण कर यहां के वाहन ठहराव स्थल को अन्यत्र स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है। मालूम हो कि दैनिक जागरण ने पिछले दिनों राम अशीष चौक के आसपास जाम की समस्या और इससे आम लोगों को होने वाली कठिनाईचयों को लेकर किश्तवार रिपोर्ट छापी थी। रिपोर्ट के माध्यम से जिला प्रशासन सहित सरकार को इस समस्या पर ध्यान दिलाते हुए समाधान के उपाय भी सुझाए थे। इसके बाद तिरहुत आयुक्त ने अपने स्तर से इसके लिए पहल शुरू कर दी है।

तिरहुत आयुक्त इस मामले को लेकर बुधवार को स्थानीय सर्किट हाउस में डीएम-एसपी सहित अन्य वरीय अधिकारियों के साथ बैठक में जिला प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाए जाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। बैठक में उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी एवं बस एसोसिएशन के पदाधिकारी सहित कई अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान डीएम ने बताया कि हाजीपुर सदर और भगवानपुर सीओ के स्तर से विभिन्न स्थलों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

इस मौके पर अधिकारियों की टीम के साथ आयुक्त ने राम अशीष चौक के आसपास पड़ाव स्थलों का निरीक्षण किया और डीएम-एसपी सहित एनएचएआई अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। आयुक्त ने राम अशीष चौक के बीएसएनएल गोलंबर से सर्किट हाउस के बीच की एनएच किनारे वाली दोनों ओर के खाली पड़ी जमीन को समतल कर पड़ाव स्थल बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि एनएच किनारे एक तरफ बस का ठहराव और दूसरी ओर टेंपो का ठहराव स्थल बनाएं। इसके साथ ही ओवरब्रिज के नीचे आसपास किसी तरह के वाहनों को रोके जाने पर सख्ती से पाबंदी लगाएं। आयुक्त ने कहा कि निर्धारित स्थल के बाहर या सड़क पर जहां-तहां वाहन खड़ी करने वाले चालकों पर सख्त जुर्माना लगाने की कार्रवाई करें। उन्होंने यह भी कहा कि जो वाहन चालक तीन बार जुर्माना के बाद भी नहीं मानता हैं तो उनके खिलाफ कड़े रूख लेते हुए ऐसे वाहनों का परमिट तत्कार रद्द कर देने की कार्रवाई करें। दैनिक जागरण के ध्यान खींचे जाने पर आयुक्त की पहल से अब जल्द ही राम अशाीष चौक से जाम की समस्या समाप्त होने की उम्मीद जगी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.