हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं का जल्द होगा निराकरण

उत्तर बिहार के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र हाजीपुर के विकास की दिशा में गंभीर पहल शुरू कर दी गई है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की पहल पर बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र का सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर विकास होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:31 PM (IST)
हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं का जल्द होगा निराकरण
हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं का जल्द होगा निराकरण

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

उत्तर बिहार के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र हाजीपुर के विकास की दिशा में गंभीर पहल शुरू कर दी गई है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की पहल पर बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र का सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर विकास होगा। औद्योगिक क्षेत्र को राष्ट्रीय फलक पर लाने की उनकी पूरी कोशिश होगी। यहां रुग्ण औद्योगिक इकाइयों में जान फूंकने के साथ बंद हो चुकी इकाइयों को फिर से चालू करने की उनकी कोशिश होगी। साथ ही हाजीपुर में इकाइयां चलाने वाले उद्योगपतियों की जो भी समस्याएं होंगी उनका त्वरित निष्पादन किया जाएगा। राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की औद्योगिक इकाइयों को हाजीपुर लाकर स्थापित करने की कोशिश होगी।

हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र के विकास को लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद एवं बिहार के उद्योग मंत्री हुसैन के बीच लंबी बातचीत के बाद शुक्रवार को हाजीपुर के भाजपा विधायक अवधेश सिंह पटना जाकर उद्योग मंत्री से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा। उद्योग मंत्री ने विधायक को आश्वस्त किया कि हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र के विकास की पूरी कोशिश की जाएगी। उन्होंने विधायक को कहा कि आप हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगपतियों के साथ बैठक कर उन्हें अवगत कराइए कि उनकी क्या समस्याएं हैं और विकास के लिए उद्योग मंत्रालय के स्तर पर और क्या किया जा सकता है।

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के सुझाव पर विधायक अवधेश ने शनिवार को हाजीपुर के औद्योगिक क्षेत्र पहुंच यहां उद्योगपतियों के साथ घंटो बैठक की। प्रमुख उद्यमियों एवं बियाडा के अधिकारियों के साथ क्षेत्र को जल-जमाव से मुक्ति दिलाने, सड़क निर्माण एवं सड़क पर हाइमास्ट लाइट एवं स्ट्रीट लाइट लगाने समेत अन्य कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में जुट थैला फैक्ट्री के रविन्द्र सिंह, आम्रपाली जूस के केसरी, प्लांट रेमेडीस के बिपिन कुमार, ट्रीट आइसक्रीम के राजेश एवं नंदकिशोर अग्रवाल के साथ बियाडा के शशिभूषण और संजीव चौरसिया आदि मौजूद थे।

औद्योगिक क्षेत्र में जल-जमाव से मुक्ति, सड़क निर्माण के साथ हाइमास्ट लाइट एवं स्ट्रीट लाइट लगाने की व्यवस्था पर विशेष तौर पर चर्चा हुई। विधायक अवधेश ने बताया कि उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से औद्योगिक क्षेत्र के हरसंभव विकास करने के लिए बैठक की गई है एवं मंत्री ने आश्वस्त किया है कि हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे एवं हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के साथ ही साथ और अधिक उद्योग लगाने हेतु प्रयास करेंगे। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद की पहल पर तेज हुई इस कार्रवाई के बाद यह उम्मीद जगी है कि आने वाले दिनों में हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र का काफी तेजी से विकास संभव हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी