स्वर्ण व्यवसायी से लूट मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी में जुटी पुलिस टीम

संवाद सूत्र वैशाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मदरना में बिशुनपुर पलटू निवासी रामू साह स्वर्ण व्यवसाय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:21 PM (IST)
स्वर्ण व्यवसायी से लूट मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी में जुटी पुलिस टीम
स्वर्ण व्यवसायी से लूट मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी में जुटी पुलिस टीम

संवाद सूत्र, वैशाली :

थाना क्षेत्र अंतर्गत मदरना में बिशुनपुर पलटू निवासी रामू साह स्वर्ण व्यवसायी से हथियार के बल पर लूट का शीघ्र हीं उद्भेदन कर लिया जाएगा। इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि इसके लिए छापेमारी की जा रही है। सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर पुलिस टीम को लुटेरों के संबंध में जांच में काफी सुराग हाथ लगे हैं। बताया गया है कि घटना के संबंध में घायल व्यवसायी से जानकारी ली गई है। इधर, घायल स्वर्ण व्यवसायी का इलाज चल रहा है। घटना के संबंध में घायल स्वर्ण व्यवसायी के बयान के आधार वैशाली थाने में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गौरतलब हो कि साइकिल से घूमकर गांव में जेवरात बेचने का कार्य करने वाले स्वर्ण व्यवसायी से बदमाशों ने आभूषण लूट लिए थे। इस लूटकांड के अनुसंधान पदाधिकारी अवर निरीक्षक रूपेश कुमार ने मदरना बाजार स्थित लक्ष्मी हार्डवेयर में लगे सीसीटीवी कैमरे का सोमवार को लगातार दूसरी बार निरीक्षण किया। अवर निरीक्षक ने बताया कि व्यवसायी के अनुसार कुछ चांदी के जेवरात थे। सोने के जेवरात जो पानी में फेंक दिया था वह सुरक्षित घर वाले को मिल गया है। उसने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया कि व्यवसायी के बयान की भी समीक्षा की जा रही है।

बाइक सवार तीन लुटेरों ने घटना को दिया था अंजाम

वैशाली थाना क्षेत्र के विशुनपुर पलटू गांव निवासी 30 वर्षीय रामू साह प्रतिदिन साइकिल से फेरी कर लोगों के घर-घर जा कर आभूषण मरम्मत एवं आभूषण बदलने का कार्य करता है। सोमवार की सुबह वह अपने घर से चिन्तामणीपुर गांव के एक घर में आभूषण देने साइकिल से जा रहा था। इसी दौरान पुल के पास उजले रंग की अपाचे बाइक पर सवार तीन की संख्या में बदमाश व्यवसायी की रेकी कर रहे थे। ज्योंही व्यवसायी नहर के निकट पहुंचे कि पीछे से बदमाशों ने ओवरटेक कर हथियार के बल पर उसे रोक लिया और लूटपाट शुरू कर दी थी। व्यवसायी ने लूटपाट का विरोध किया तो बदमाशों ने उसे गोली मार दी और उसका आभूषणों से भरा बैग लूटकर भाग निकले थे। घटना में जख्मी व्यवसायी ने बताया था कि उसका बैग में पांच किलो चांदी एवं बीस ग्राम सोना था।

सोने के जेवरात पोखर में फेंकने पर मार दी थी गोली

स्वर्ण व्यवसायी अपने कमर में छुपा कर सोने का आभूषण एक थैला में रखे हुए था। लूटपाट होते देख वह थैले को पानी से भरे गड्ढे में फेंक दिया। इससे गुस्साए बदमाशों ने उसे गोली मार दी थी। साइकिल में लटकाए हुए चांदी के जेवरात बदमाश लूटकर ले गए। अवर निरीक्षक के अनुसार पानी में फेंके गए सोने के आभूषण से भरे थैले को व्यवसायी के स्वजन खोज कर ले गए हैं। पुलिस ने मदरना बाजार पर लगे सीसीटीवी कैमरे को लगातार दूसरे दिन खंगाला है, जिसमें बदमाशों का हुलिया का पता चल गया है।

chat bot
आपका साथी