राघोपुर में देसी शराब की 30 भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त

वैशाली। राघोपुर में पांच लोगों की मौत के बाद वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष के सख्त निर्देश के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 11:39 PM (IST)
राघोपुर में देसी शराब की 30 भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त
राघोपुर में देसी शराब की 30 भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त

वैशाली। राघोपुर में पांच लोगों की मौत के बाद वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष के सख्त निर्देश के बाद पुलिस एक्शन में है। घटना के बाद से लगातार राघोपुर में कैंप कर रहे हाजीपुर सदर के एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस टीम ने राघोपुर के दियारा इलाके में हाल के वर्षों में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के निर्माण एवं कार्रवाई के खिलाफ अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। एक दिन में यहां रिकार्ड 30 से अधिक देसी शराब की भट्ठियों को पुलिस टीम ने ध्वस्त कर दिया। वहीं दस हजार लीटर से अधिक कच्चा जावा को नष्ट करते हुए उपकरणों को तहस-नहस कर दिया। पुलिस टीम ने पांच सौ लीटर से अधिक देसी शराब की बरामदगी की है। एसडीपीओ दयाल ने कहा है कि राघोपुर दियारा में पुलिस की यह कार्रवाई लगातार तब तक जारी रहेगी जब तक कि यहां शराब के अवैध कारोबार का पूरी तरह से खात्मा नहीं कर दिया जाता है।

हाजीपुर सदर एसडीपीओ दयाल के नेतृत्व में शुक्रवार को राघोपुर अंचल क्षेत्र के रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र में नदी किनारे अवैध देसी शराब की भट्ठियों को पुलिस टीम ने ध्वस्त किया। एसडीपीओ ने बताया कि रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के जाफराबाद, हेमतपुर, सुकुमार पुर नदी किनारे चल रहे अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। नदी किनारे अवैध रूप से चल रहे 30 देसी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। इस दौरान पुलिस ने लगभग 10 हजार लीटर कच्चा जावा को नष्ट कर दिया।

एसडीपीओ ने बताया कि इस दौरान शराब बनाने वाले अन्य उपकरण को तहस-नहस कर दिया गया। पुलिस ने मौके से लगभग पांच सौ लीटर देसी शराब बरामद किया। इस अभियान में वैशाली के उत्पाद अधीक्षक विनय शेखर दुबे, उत्पाद निरीक्षक गणेश चंद्रा, एलटीएफ प्रभारी राजन पांडे, रुस्तमपुर प्रभारी ओपी अध्यक्ष, राघोपुर थाना सब इंस्पेक्टर महेश्वरी साहह समेत कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे। शराब भट्ठियों को ध्वस्त किए जाने के दौरान पुलिस ने मौके से दो बाइक भी जब्त किया है।

chat bot
आपका साथी