पुलिस ने नकली फैक्ट्री का किया उद्भेदन, भारी मात्रा में दवा और नकली आयल जब्त

वैशाली। लालगंज थाना की पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के चकसाले गां

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 11:58 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 11:58 PM (IST)
पुलिस ने नकली फैक्ट्री का किया उद्भेदन, भारी मात्रा में दवा और नकली आयल जब्त
पुलिस ने नकली फैक्ट्री का किया उद्भेदन, भारी मात्रा में दवा और नकली आयल जब्त

वैशाली। लालगंज थाना की पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के चकसाले गांव के वार्ड नंबर 11 में गुड्डू साह के आलीशान मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली दवा, तेल, पशु दवा, खाली बोतल एवं रैपर बरामद किया है। बड़े पैमाने पर यहां सामानों की बरामदगी को लेकर गंभीर सवाल उठ खड़े हुए हैं। गांव में जहां पर सामानों की बरामदगी की गई है, आसपास के लोग हैरत में पड़ गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए लालगंज थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला ने बताया कि ब्रांड प्रोटेक्शन कंपनी के अधिकारी मो. सहदुल्लाह की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। यहां से लगभग 20 लाख रुपये का नकली सामान बरामद किया गया है। हाल के दिनों में लालगंज में यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है जिसमें ब्रांडेड कंपनी के नकली सामानों को बरामद किया गया है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

इस संबंध में बताया गया है कि ब्रांड प्रोटेक्शन कंपनी के अधिकारी मो. सहदुल्लाह की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुड्डू साह के दो मंजिला मकान पर धावा बोला। मकान पर पहुंचते ही पुलिस की टीम दंग रह गई। इस मकान में नकली समान बनाने का फैक्ट्री खोल कर अवैध रूप से ब्रांडेड कंपनियों का सामानों को तैयार किया जा रहा था। पुलिस की टीम ने जब मकान की तलाशी तो मकान से भारी मात्रा में नकली मेडिकल दवा डिस्पोरिन, मवेशी को खाने वाली दवा के साथ नकली आयल निहार और नवरत्न कंपनी का नकली ठंडा तेल बरामद किया गया। इसके अलावे पुलिस की टीम ने खाली बोतल ओर रैपर भी भारी मात्रा में इस मकान से बरामद किया है।

थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला ने बताया कि लालगंज में दो माह के अंदर यह तीसरी बड़ी छापामारी है। पुलिस ने इन स्थलों से भारी मात्रा में नकली दवा ओर नकली समान जब्त किया था। उन्होंने बताया कि लालगंज थाना पुलिस नकली कारोबार करने बाले माफियाओं पर लगातार शिकंजा कस रही है। ब्रांड प्रोटेक्शन के अधिकारी मो. सहदुल्लाह ने बताया कि ब्रांड प्रोटेक्शन को लगातार सूचना मिल रही थी कि राजधानी के आसपास बड़े पैमाने पर नकली समान बनाने का कारोबार हो रहा है। मगर सही लोकेशन नही मिल पा रहा था। पिछले एक माह से ब्रांड प्रोटेक्शन के कई कर्मचारी नकली समान बनाने बाले फैक्ट्री का पता लगाने में जुटे हुए थे।

एक महीने की मेहनत रंग लाई और नकली सामान बनाने की फैक्ट्री लालगंज में पकड़ी गई। उन्होंने बताया कि पहले भी लालगंज पुलिस एक करोड़ से ऊपर के कीमत की देश की नामी दवा कंपनी का नकली दवा जब्त कर चुकी है। उन्होंने कहा कि आरोपी गुड्डू साह नकली सामानों के कारोबार से अब तक लाखों रुपये का कमाई कर चुका है। ज्ञात हो कि वैशाली जिला का लालगंज देश के नामी ब्रांडेड कंपनियों के नकली समान बनाने का हब बनाता जा रहा है। अब तक नकली सामानों का तीन फैक्ट्री लालगंज में पकड़ा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी