पुलिस एवं उत्पाद टीम ने भूसा लदे ट्रक से 5752 लीटर शराब पकड़ी

वैशाली। पुलिस एवं उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से एक ट्रक पर लदी 5752 लीटर विदेश शर

JagranWed, 23 Jun 2021 11:34 PM (IST)
पुलिस एवं उत्पाद टीम ने भूसा लदे ट्रक से 5752 लीटर शराब पकड़ी

वैशाली। पुलिस एवं उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से एक ट्रक पर लदी 5752 लीटर विदेश शराब पकड़ी है। साथ ही चालक को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि इसे पकड़ने में उत्पाद विभाग के अधिकारी अगर अहम भूमिका नही निभाई होती तो इसे पकड़ना गोरौल पुलिस के लिए संभव नही था। बताया गया है की 750 एमएल का 200 बोतल, 375 एमएल का 250 बोतल 180 एमएल का 197 कुल 647 बोतल विदेशी शराब लदा ट्रक हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मुख्य मार्ग पर गंजहाट के निकट ओवरब्रिज पर पकड़ी गयी है।

उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी की ट्रक संख्या एनएल 01 के 8488 पर लदा मेघालय निर्मित भारी मात्रा में विदेशी शराब जा रहा है। उत्पाद विभाग की टीम ने अपना जाल बिछाया और गोरौल पुलिस को भी सूचना दी। साथ ही थाना के अवर निरीक्षक विकास कुमार, वीरेंद्र पासवान, सहायक अवर निरीक्षक राजेश पंडित, राकेश कुमार के सहयोग से सड़क पर सघन जांच करना शुरू कर दिया। इसी दौरान मुजफ्फरपुर के तरफ से उक्त ट्रक आती हुई दिखी जिसे घेराबंदी कर रोक लिया गया और पुलिस ने चालक सहित गाड़ी को पकड़ कर थाना पर ले आई। जब ट्रक की तलाशी ली गयी तो एक के बाद एक शराब की बोतलों से भरा कार्टन निकलने लगा। गिरफ्तार चालक सीकर राजस्थान निवासी सुरेश कुमार ने बताया की गाड़ी कोपर आसाम से चला है और कहां खाली करना है इसकी जानकारी फिलहाल उसे नही दी गयी थी। बुधवार को पकड़े गये गाड़ी में तहखाना बनाकर विदेश शराब रखा गया था और पीछे से ऊपर तक धान की भूसा बोरा में भरकर लाद दिया गया था जिससे पता चले की गाड़ी पर लोड होकर अन्य खाद्यान्न कही ले जाया जा रहा है।

प्रभारी थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर विदेशी शराब को बरामद किया गया है। मौके से चालक को गिरफ्तार किया गया है। कारोबारी को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा। मामले की उद्भेदन के लिए चालक से पूछताछ की जा रही है।

पटेढ़ी बेलसर में पिकअप वैन से 80 कार्टन शराब बरामद, धंधेबाज गिरफ्तार

संवाद सूत्र, पटेढ़ी बेलसर :

बेलसर ओपी क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के एक बगीचे से बेलसर पुलिस ने बीती रात शराब से लदी एक पिकअप वैन जब्त की है। जब्त की गयी पिकअप वैन से 80 कार्टन रॉयल प्लेयर ब्रांड नाम की विदेशी शराब बरामद की गई है। पुलिस ने एक धंधेबाज को भी मौके से गिरफ्तार किया है। वही कई अन्य धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकलने में सफल हो गये।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बेलसर ओपी के जगदीशपुर गांव स्थित एक बगीचे में कुछ धंधेबाज एक पिकअप वैन पर शराब लोड कर कहीं ठिकाने लगाने के फिराक में है। सूचना पाकर बेलसर ओपीध्यक्ष ने सशस्त्र बलों के साथ पहुंचकर उक्त जगह पर धावा बोल दिया। इसी बीच पुलिस को देखकर कुछ धंधेबाज एवं चालक फरार हो गये। लेकिन मौके से पुलिस ने एक लोडेड पिकअप वैन को जब्त कर ली तथा एक धंधेबाज को भी धर दबोचा। गिरफ्तार धंधेबाज जगदीशपुर गांव निवासी रामबली सिंह का पुत्र छोटू कुमार बताया गया है। बेलसर ओपीध्यक्ष अशोक राम ने बताया कि कुल 80 कार्टन शराब लदी पिकअप वैन बरामद की गयी है। वहीं गिरफ्तार धंधेबाज से पुलिस पूछताछ कर रहीं है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.