टीकाकरण की पूर्ण सफलता को लेकर दिलाई गई शपथ

कोविड-19 टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में सीओ सह प्रभारी बीडीओ रमेश प्रसाद सिंह ने जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीण चिकित्सकों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:42 PM (IST)
टीकाकरण की पूर्ण सफलता को लेकर दिलाई गई शपथ
टीकाकरण की पूर्ण सफलता को लेकर दिलाई गई शपथ

संवाद सहयोगी, महनार :

कोविड-19 टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में सीओ सह प्रभारी बीडीओ रमेश प्रसाद सिंह ने जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीण चिकित्सकों के साथ बैठक की। इस अवसर पर सीओ ने प्रखंड क्षेत्र में कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने के लिए जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने को कहा। इस मौके पर शत-प्रतिशत अभियान की सफलता को लेकर सभी को शपथ दिलाई।

जनप्रतिनिधियों ने बताया कि ग्रामीणों के बीच कोविड-19 टीकाकरण को लेकर बहुत सारी गलत अवधारणा बनी हुई है। जिसके कारण ग्रामीण टीकाकरण से परहेज कर रहे हैं। इस बात पर सीओ ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने एवं स्वजनों के जान की परवाह किए बिना हम सभी की लगातार सेवा कर रहे हैं। उसके बाद भी अगर ऐसी स्थिति रहेगी तो कोरोना को हरा पाना काफी मुश्किल होगा। सीओ ने कहा कि जनप्रतिनिधियों से अनुरोध है कि लोगों में टीकाकरण को लेकर सकारात्मक रूप से जागरूक होकर वैक्सीन लेने एवं स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका प्रत्येक व्यक्ति को लगवाना अनिवार्य है। तभी कोरोना महामारी से मुक्ति मिल सकेगी। सरकार बेहद कीमती दवा खरीद कर आम जनता के बीच मुफ्त में उपलब्ध करा रही है। बावजूद लोगों का टीका लेने से इंकार करना कोरोना महामारी के खिलाफ एवं साथ ही साथ सरकार के निर्देशों का अनुपालन के विरुद्ध है। सीओ ने सभी जनप्रतिनिधि व ग्रामीण चिकित्सकों को खुद टीका लेंगे और अपने समाज के सभी लोगों को टीका दिलाएंगे की भी शपथ दिलाई। उल्लेखनीय है कि पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न पंचायतों के एक-एक वार्ड को गोद लेकर शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में यह बैठक आयोजित की गई थी।

chat bot
आपका साथी