सोनपुर में हंगामे एवं सवाल-जवाब के बीच हुई पंचायत समिति की बैठक

वैशाली। सोनपुर प्रखंड में शनिवार को आयोजित बीडीसी की बैठक काफी हंगामेदार रही। पंचायत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Dec 2020 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 12 Dec 2020 11:39 PM (IST)
सोनपुर में हंगामे एवं सवाल-जवाब के बीच हुई पंचायत समिति की बैठक
सोनपुर में हंगामे एवं सवाल-जवाब के बीच हुई पंचायत समिति की बैठक

वैशाली। सोनपुर प्रखंड में शनिवार को आयोजित बीडीसी की बैठक काफी हंगामेदार रही। पंचायतों में ठप पड़े विकास कार्य की शिकायत और सदस्यों के सवाल-जवाब के बीच सोनपुर प्रखंड कार्यालय में बीडीसी की बैठक हुई। प्रखंड प्रमुख मधु कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान अनुपस्थित रहने वाले विद्युत विभाग के सहायक अभियंता तथा एमओ का एक दिन का वेतन काटने एवं सर्वसम्मति से उक्त दोनों पदाधिकारियों के विरुद्ध निदा प्रस्ताव पारित किया गया।

सदस्यों का कहना था कि स्थाई बीडीओ नहीं रहने के कारण लंबे समय से प्रखंड के अधिकतर पंचायतों में विकास के कार्य ठप्प पड़े है। इनमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले घर, सार्वजनिक शौचालय, कृषि, शिक्षा आदि का विकास कार्य रुका हुआ है। प्रखंड प्रमुख मधु कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान सदस्यों ने प्रशासन को यह जानकारी दी कि टोपोलैंड की भूमि होने के कारण सात पंचायतों में गरीबों को आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। आवास योजना के काम में टाल मटोल किया जा रहा है।

सदस्यों ने कहा कि सारण जिला प्रशासन सोनपुर प्रखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। इसका ही नतीजा है कि यहां सभी कार्य ठप पड़े हुए हैं और पंचायतों के लोग जनप्रतिनिधियों से विकास पर सवाल पूछ रहे हैं। प्रखंड प्रमुख मधु कुमारी ने बैठक में अनुपस्थित रहने वाले विद्युत विभाग के सहायक अभियंता तथा एमओ के विरुद्ध निदा प्रस्ताव पारित करते हुए एक दिन का वेतन काटे जाने का निर्देश दिया। बैठक में बीडीओ चांदनी सुमन, बीपीआरओ अनिल कुमार, मनरेगा पदाधिकारी तथा अनुमंडलीय चिकित्सालय के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ हरिशंकर चौधरी के अलावा उप प्रमुख श्याम बाबू राय, मुखिया संघ के अध्यक्ष दिनेश कुमार राय, मुखिया नरोत्तम कुमार सिंह बबलू, पंचायत समिति सदस्य उदय कुमार सिंह, सागर मांझी, रमेश कुमार सिंह, बेबी देवी समेत दो दर्जन से ऊपर सदस्य व विभिन्न पंचायतों के मुखिया मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी