कोरोना का टीका लेने वाले ही लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव : सम्राट चौधरी

बिहार में पंचायत चुनाव लड़ने वालों के लिए सूबे के पंचायतीराज मंत्री सम्राट चौधरी ने रविवार को हाजीपुर में बड़ा एलान किया है। कोरोना से बचाव को लेकर टीका लेने वाले लोग ही पंचायत चुनाव लड़ पाएंगे। नामांकन के दौरान चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को अन्य आवश्यक कागजातों के साथ कोरोना से बचाव का टीका लेने का प्रमाण पत्र भी समर्पित करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:44 PM (IST)
कोरोना का टीका लेने वाले ही लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव : सम्राट चौधरी
कोरोना का टीका लेने वाले ही लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव : सम्राट चौधरी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

बिहार में पंचायत चुनाव लड़ने वालों के लिए सूबे के पंचायतीराज मंत्री सम्राट चौधरी ने रविवार को हाजीपुर में बड़ा एलान किया है। कोरोना से बचाव को लेकर टीका लेने वाले लोग ही पंचायत चुनाव लड़ पाएंगे। नामांकन के दौरान चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को अन्य आवश्यक कागजातों के साथ कोरोना से बचाव का टीका लेने का प्रमाण पत्र भी समर्पित करना होगा। जो उम्मीदवार टीका लेने का प्रमाण पत्र दाखिल नहीं करेंगे उनका नामांकन पत्र रद कर दिया जाएगा।

हाजीपुर नगर के राजपूतनगर कालोनी स्थित सभागार में भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में मंत्री चौधरी ने उक्त बातें कही। मंत्री ने कहा कि सरकार पंचायतों के विकास के लिए लगातार प्रयासरत है। पंचायतीराज संस्थाओं को और सशक्त बनाने की दिशा में लगातार कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी पंचायतों को सोलर लाइट से जगमग करने की दिशा में सरकार ने सूबे में 14 लाख से अधिक सोलर लाइट लगाने का निर्णय लिया है। पंचायत के हर वार्ड में 14 सोलर लाइट लगाने का निर्णय लिया गया है।

कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष डा. प्रेम सिंह कुशवाहा ने की जबकि मंच का संचालन भाजयुमो के वरिष्ठ नेता संजीव चौरसिया ने किया। कार्यसमिति बैठक की शुरुआत युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मिथलेश तिवारी ने वंदे मातरम गान से की। बैठक में प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी, प्रदेश सह संगठन मंत्री रत्नाकर, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान, लालगंज विधायक संजय कुमार सिंह, पातेपुर के विधायक लखेंद्र कुमार रौशन मौजूद रहे। सभी प्रांतीय नेताओं एवं भाजपा के विधायकों ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि सभी संगठन की मजबूती की दिशा में पूरी ताकत के साथ जुटें।

इस मौके पर भाजपा नेताओं ने मोदी सरकार के सात वर्ष के विकास के सफर की विशेष चर्चा करते हुए कहा कि सरकार हर वर्ग एवं तबके के विकास के लिए काम कर रही है। इस मौके पर बताया गया कि अगले महीने वैशाली जिला में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। रोजगार मेला में लगभग 2000 से अधिक युवक एवं युवतियों को रोजगार दिया जाएगा। उद्योग विभाग, बिहार के स्तर पर उद्यमी योजना के तहत युवा उद्यमी एवं महिला उद्यमी को 10 लाख तक ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। उपलब्ध कराए जाने वाले ऋण में 50 फीसदी सब्सिडी उपलब्ध होगी। महिलाओं को जीरो फीसदी ब्याज और युवा को 1 फीसदी दर पर ब्याज का भुगतान करना होगा।

chat bot
आपका साथी