वैशाली में फिर मिला कोरोना का पॉजिटिव मरीज, हड़कंप

वैशाली में कोरोना पॉजिटिव एक और मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है। 60 वर्षीय वृद्ध कोलकाता से आया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 May 2020 09:48 PM (IST) Updated:Sun, 10 May 2020 06:13 AM (IST)
वैशाली में फिर मिला कोरोना का पॉजिटिव मरीज, हड़कंप
वैशाली में फिर मिला कोरोना का पॉजिटिव मरीज, हड़कंप

जागरण संवाददाता, हाजीपुर: वैशाली में फिर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। मरीज की उम्र 63 वर्ष है और वह वैशाली प्रखंड की मदरना पंचायत के एक गाव का रहने वाला है। चिंताजनक बात यह है कि उसकी ट्रेवल हिस्ट्री है। तीन दिन पहले ही वह अपने बेटे और दो अन्य लोगों के साथ कार से कोलकाता से वैशाली आया था। उसे वैशाली के आइटी सेंटर में बेटे और साथ आए दो अन्य लोगों के साथ क्वारंटाइन किया गया था।

बताया गया कि शुक्रवार को वैशाली के इस क्वारंटाइन सेंटर से जिन 20 लोगों के सैंपल जाच के लिए पीएमसीएच भेजे गए थे, उनमें इस वृद्ध का भी सैंपल था। शनिवार को इसके सैंपल की जाच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आते ही यहा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। इसके बाद सबसे पहले उसके गाव के बारे में पता लगाया जाने लगा। सैंपल लिस्ट से जानकारी होने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। राहत की बात यह है कि कार में उसके साथ कोलकाता से आये उसके बेटे और अन्य दो की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इस संबंध में वैशाली सिविल सर्जन ने बताया कि मरीज को हाजीपुर के अंजानपीर के पास श्री हॉस्पिटल में बनाए आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। उसे रात में ही लाने की तैयारी की जा रही है। मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री चिंता की बात

मरीज कोलकाता से आया है। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री है। वहा से आने के दौरान वह रास्ते मे कहा-कहा रुका और किसके संपर्क में आया, उन सबको ट्रेस करना प्रशासन के लिए चुनौती है।

मालूम हो कि वैशाली जिले में इसके पहले कोरोना संक्रमित तीन मरीज मिल चुके हैं जिनमें से राघोपुर प्रखंड के मरीज की एम्स पटना में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। एक महिला मरीज बिदुपुर की आमेर पंचायत में और दूसरी देसरी प्रखंड की देसरी पंचायत में मिल चुकी है। सबसे बड़ी परेशानी की बात यह भी कि वैशाली प्रखंड मुख्यालय के जिस आइटी सेंटर में बनाये गए क्वारंटाइन में मरीज को रखा गया है, वहा 90 अप्रवासी कामगार ठहराए गए हैं।

chat bot
आपका साथी