हाजीपुर नगर परिषद की मुख्य पार्षद किरण के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव खारिज

हाजीपुर नगर परिषद मुख्य पार्षद किरण देवी के विरुद्ध पार्षदों की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव बुधवार को चर्चा के दौरान खारिज हो गया। मालूम हो कि मुख्य पार्षद के खिलाफ 17 वार्ड पार्षदों ने अविश्वास लगाते हुए 23 जुलाई को उन्हें पत्र सौंपा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:19 PM (IST)
हाजीपुर नगर परिषद की मुख्य पार्षद किरण के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव खारिज
हाजीपुर नगर परिषद की मुख्य पार्षद किरण के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव खारिज

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

हाजीपुर नगर परिषद मुख्य पार्षद किरण देवी के विरुद्ध पार्षदों की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव बुधवार को चर्चा के दौरान खारिज हो गया। मालूम हो कि मुख्य पार्षद के खिलाफ 17 वार्ड पार्षदों ने अविश्वास लगाते हुए 23 जुलाई को उन्हें पत्र सौंपा था। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और मत विभाजन के लिए बुधवार को नगर परिषद सभागार में विशेष बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान मुख्य पार्षद के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को बहुमत के आधार पर खारिज कर दिया गया।

हाजीपुर नगर परिषद के सभागार में बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और मत विभाजन के लिए बुलाई गई विशेष बैठक की अध्यक्षता पीठासीन पदाधिकारी रमा निषाद ने की। इस दौरान मुख्य पार्षद के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को पढ़कर सुनाया गया। इस पर अपना पक्ष रखने लिए मुख्य पार्षद को समय दिया गया। इसके बाद चर्चा करने के साथ ही गुप्त मतदान के लिए सदस्यों से आग्रह किया गया। सदस्यों ने गुप्त मतदान करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद पीठासीन पदाधिकारी ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज घोषित कर दिया।

विशेष बैठक में मुख्य पार्षद किरण देवी, पार्षद रमा निषाद, मो. मुस्लिम, सुरेंद्र सिंह, अवधेश सिंह, बिजली भगत, सरस्वती देवी, कृष्णा देवी, शैल देवी, बबीता देवी, अजय कुमार सिंह, शशिकला देवी, मीरा सिन्हा, सुमित्रा देवी, रकटी देवी, शकुंतला देवी, प्रियंका पटेल, शोभा देवी, सुचित्रा देवी उपस्थित थे। अविश्वास प्रस्ताव की विशेष बैठक में विरोधी पार्षद शामिल नहीं हुए। नगर परिषद की मुख्य पार्षद किरण देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को बहुमत से खारिज कर दिए जाने के पश्चात उनके समर्थक सदस्यों में खुशी की लहर दौर गई। इस जीत पर सभी ने हर्ष व्यक्त करते हुए एक-दूसरे को बधाई दी। इंसर्ट नगर परिषद में फिर एक बार रमा निषाद की बादशाहत बरकरार

हाजीपुर : नगर परिषद हाजीपुर में पक्ष एवं विपक्ष के बीच चल रहे शह-मात के खेल में एक बार फिर पूर्व उप मुख्य पार्षद रमा निषाद की बादशाहद बरकरार रही है। रमा ने शतरंज की बिसात पर ऐसा मोहरा चला कि उनके विरोधी चारों खाने चित हो गए। अगले वर्ष नगर परिषद का चुनाव होना है। ऐसे में यह चाल अपने पक्ष में करके रमा ने इस कार्यकाल के लिए मुख्य पार्षद की कुर्सी को सुरक्षित कर दिया है। गौरतलब हो कि विरोधी खेमे ने रमा निषाद को उप मुख्य पार्षद की कुर्सी से हटाकर उस पर कब्जा जमा लिया था। इसके बाद रमा ने अपने गुट के मुख्य पार्षद की कुर्सी को सुरक्षित कर बहुमत अपने पक्ष में करके हाजीपुर नगर परिषद की हुकूमत पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। अब विरोधियों को उन्हें परास्त करने के लिए अगले कार्यकाल का इंतजार करना होगा।

chat bot
आपका साथी