top menutop menutop menu

निधि सिंह कॉमर्स में 99 फीसद अंक लाकर बनी स्टेट टॉपर

वैशाली । सीबीएसई बारहवीं का परिणाम जिले के लिए खुशखबरी लेकर आया है। स्थानीय संतपाल हाई स्कूल की छात्रा निधि सिंह कामर्स संकाय में स्टेट टॉपर बनी है। निधि ने 99 फीसद अंक लाकर अपने स्कूल ही नहीं, संपूर्ण जिले का मान बढ़ाया है। कॉमर्स की रेगुलर छात्रा होकर 99 फीसद अंकों के साथ स्टेट टॉपर बनी निधि उन छात्र-छात्राओं के लिए भी उदाहरण बनी, जो बड़े शहरों में रहकर बड़े नाम के सहारे बेहतर रिजल्ट की उम्मीद करते हैं। इस विद्यालय की श्रुति भारती ने साइंस के गणित में 96 प्रतिशत अंक लाकर जिले में परचम लहराया। इसके साथ ही संतपाल के कुल 121 परीक्षार्थियों में लगभग शत-प्रतिशत परिणाम उत्साहजनक है। अपने छात्र-छात्राओं के बेहतर प्रदर्शन पर विद्यालय के डायरेक्टर डॉ. राधा कुमार और प्राचार्य वीके विक्की के साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी सभी सफल छोत्रों को बधाई देते हुए उन्हें अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर होने की शुभकामनाएं दीं। प्राचार्य ने इस सफलता में अभिभावकों के विश्वास और सहयोग की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में परीक्षार्थियों के परिणाम कुछ प्रभावित हुए हैं, लेकिन विद्यालय के 15 से अधिक छोत्रों ने 90 फीसद से अधिक अंक पाकर बेहतर किया है। वहीं 41 ने 80 से उपर तथा 52 ने 70 फीसद अंक पाकर सफलता अर्जित की है।

------------

गुरुकुल विद्यापीठ के छात्रों ने लहराया सफलता का परचम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : रामपुर नौसहन स्थित गुरुकुल विद्यापीठ के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है। यहां से शामिल कुल 442 परीक्षार्थियों में 36 से अधिक ने 90 फीसद से अधिक और एक सौ से अधिक ने 80 फीसद से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। विद्यालय की सचिव सुनीता कुमारी ने इस सफलता को उत्साहित करने वाला बताते हुए सभी को इसके लिए बधाई दी। प्राचार्य संतोष कुमार के साथ प्लस टू प्रभारी ई चंदन कुमार, ई सुजीत कुमार, रजनीकांत, समित कुमार, राजीव कुमार, शशि कुमार आदि ने सफल छात्र-छात्राओं को इसी तरह मेहनत के सहारे आगे बढ़ते रहने की शुभकामनाएं दी। विद्यालय की सिमरन सिन्हा ने 96.7 अंक लाकर स्कूल टॉपर बनी। वहीं अतुल प्रकाश सिंह और तौहिद ने 95.8 तथा अभिषेक कुमार ने 95.4 अंक लाकर क्रमश: द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया।

-------------

संत जॉन्स एकेडमी

का भी रहा दबदबा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : एसडीओ रोड स्थित संत जॉन्स एकेडमी में छात्रों ने सीबीएसई बारहवीं के परीक्षा परिणाम में अपना दबदबा कायम किया है। विद्यालय के आशिया परवीन ने 95.4, प्रांजल राज ने 94.8 और अच्युतराज हंस ने 93.8 अंक लाकर क्रमश. प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाया है। इसके साथ ही 90 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं में प्रियंका कुमारी, विपिन कुमार, एश्वर्या गुप्ता, अंजलि पटेल, अमन यादव, श्रुति सिंह, सोनाली आदि शामिल हैं। वहीं, सत्तर से नब्बे प्रतिशत अंक प्रा्प्त करने वाले छात्रों की संख्या 51 है। विद्यालय के अन्य परीक्षार्थियों ने भी बेहतर परिणाम लाकर सभी का गौरव बढ़ाया है। विद्यालय के निदेशक एवी जोसफ, मारिया जोस, प्राचार्य एसबी सिंह आदि ने इस सफलता पर भी छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं और अभिभावकों को बधाई दी है। इस अवसर पर उमाशंकर सिंह, सौरव शांडिल्य, दानिश जमाल, इंद्रजीत सिंह, प्रसून कुमार, रंजन सिंह आदि ने भी सभी को शुभकामनाएं दीं।

---------

इंडियन पब्लिक स्कूल के सात

छात्रों को 90 फीसद से अधिक अंक

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : इंडियन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सीबीएसई बारहवीं परीक्षा परिणाम में अपनी सफलता के परंपरा को कायम रखा। विज्ञान संकाय में युवराज को सर्वाधिक 94 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए वहीं वाणिज्य संकाय में जिज्ञासा भारती ने सर्वाधिक 92.2 अंक प्राप्त किया। कुल 7 छात्र-छात्राओं ने 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। बेहतर परिणाम पर स्कूल के अध्यक्ष प्रो विनायक यशराज एवं प्राचार्य अनिल प्रकाश ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं और अभिभावकों के सहयोग के बिना इतना अच्छा परिणाम संभव नहीं हो पाता। इस मौके पर वरीय शिक्षक रामनिवास सिंह, जेएन सिंह, रजनीश झा, शशिकांत कुमार आदि मौजूद थे। गणित में शाहिल ने 99, अंग्रेजी में विजय सिंह ने 98, शारीरिक शिक्षा में अमृत ने 98, जीवविज्ञान में अनिकेत ने 97, भौतिकी में युवराज, सोनाक्षी, अमृत, शाहिल ने 95, रसायन शास्त्र में युवराज, सोनाक्षी, दीपक, रोहित, श्वाति ने 95, हिदी में शाहिल ने 95, जिज्ञासा ने व्यवसायिक अध्ययन में 94, लेखाशास्त्र में 92 तथा अर्थशासत्र में 85 अंक प्राप्त किया।

----------

बीडी पब्लिक स्कूल के

75 छात्र हुए उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : बीडी पब्लिक स्कूल पानापुर लंगा के 92.59 फीसद छौत्रों ने सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इसमें दो छात्रों को 90 फीसद से अधिक अंक मिला वहीं 17 ने 80 से अधिक तथा 26 ने 70 से अधिक अंक प्राप्त किए। विद्यालय के राणा राजे ज्योतियादित्य को 93.4, प्रत्युष प्रशांत को 92.6, शिवम कुमार को 89.6, अंकित राज को 88.8 तथा सौम्या ठाकुर को 88.8 अंक मिला है। विद्यालय के कुल 81 परीक्षार्थी शामिल हुए। स्कूल निदेशक अजिताभ कुमार ने इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसके लिए सभी छात्रों, शिक्षक-शिक्षिकाओं और अभिभावकों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह बेहतर परिणाम सभी के परिश्रम से पाया जा सका है।

-----------

साम‌र्थ्य क्लासेज के छात्रों

ने पाई शानदार सफलता

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : साम‌र्थ्य क्लासेज के छात्र-छात्राओं ने एक बार फिर शानदार सफलता अर्जित कर सीबीएसई बारहवीं में बुलंदी का झंडा लहराया है। यहां कुल 95 परीक्षार्थियों में 16 ने 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए वहीं 18 ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाया। अन्य छात्रों ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्णता पाकर संस्थान को गौरवान्वित किया है। संस्थान के आदित्य सिंह 95.8, अभिषेक कुमार 95.4, सौरभ सुभम 95, उत्कर्ष भारद्वाज 94.2, शिवम राज 94.2, प्रांजल ठाकुर 93.6, सानिध्याय बरले 93, युवराज सिंह 91.2, साक्षी सिहं91, अंजलि नायर 91, आर्यन अर्क 90.4, पराग सिंह 90.2, शालिनी शर्मा 90, अभिज्ञान श्रीवास्तव 90, वेदांत श्रीवास्तव 90 अंक प्राप्त किए हैं। इसके अलावा श्रेया सिंह, हर्षव‌र्द्धन सिंह, प्रीति कुमारी, अदिति सिंह, अनुराग गुप्ता, आदित्य राज, यशव‌र्द्धन , ममता सिन्हा, हिमांशु राज, रोशनी गुप्ता, प्रेरणा जैन आदि ने 85 फीसद से अधिक अंक हासिल किया है। छात्रों के बेहतर परिणाम पर साम‌र्थ्य प्रमुख सुमित सिंह ने सभी को बधाई दी। उन्होंने बताया कि इन छात्रों ने एनटीए आयोजित जेईई मेन्स की परीक्षा में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.