हाट-बाजारों में मास्क सुरक्षा में की लापरवाही पड़ सकती है जन-जीवन पर भारी

जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले के बावजूद पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के लोगो मे सतर्कता को लेकर खुलेआम लापरवाही बरती जा रही है। कहीं भी लोग खुलेआम बिना मास्क लगाए भीड़ भाड़ वाले जगहों पर भी बेधड़क आ-जा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 06:37 PM (IST)
हाट-बाजारों में मास्क सुरक्षा में की लापरवाही पड़ सकती है जन-जीवन पर भारी
हाट-बाजारों में मास्क सुरक्षा में की लापरवाही पड़ सकती है जन-जीवन पर भारी

संवाद सूत्र, पातेपुर : जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले के बावजूद पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के लोगो मे सतर्कता को लेकर खुलेआम लापरवाही बरती जा रही है। कहीं भी लोग खुलेआम बिना मास्क लगाए भीड़ भाड़ वाले जगहों पर भी बेधड़क आ-जा रहे है। हाट बाजार की स्थिति तो ऐसी बनी है कि जैसे कोरोना जैसी कोई बीमारी है ही नहीं। लेकिन आने वाले समय के लिए लोगो की यह लापरवाही घातक साबित हो सकती है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि सरकार एवं जिला पदाधिकारी के आदेश के बावजूद पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में कही भी मास्क को लेकर ना तो चेकिग अभियान चलाई जा रही है और ना ही लोगो मे जागरूकता लाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई पहल की जा रही है।

मौसम के बढ़ते तापमान के साथ बिहार समेत जिले में फिर एक बार कोरोना का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। जांच रिपोर्ट में संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। जिसको लेकर सरकार द्वारा निर्देश जारी किए जाने के बावजूद जमीनी स्तर पर कोई कार्रवाई होती नही दिख रही है। लोग आम दिनों की तरह बिना मास्क एवं बिना सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सरेआम घूम रहे हैं। जिससे कि आने वाले समय मे कोरोना भयावहता के कारण लोगो को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते है। पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में प्रशासनिक स्तर पर भी इस्को लेकर ना तो कोई जागरूकता फैलाई जा रही है ना ही तो मास्क चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। बिना मास्क के लोगों पर सख्ती में चलाया गया चेकिग अभियान

संवाद सूत्र, बिदुपुर : प्रखंड के विभिन्न बाजारों में डीएम के निर्देश पर कोरोना संकट के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने घूम-घूम कर माइक से लोगो को मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील किया। बीडीओ प्रशांत कुमार, थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय, सीओ आदि ने प्रखंड के बिदुपुर बाजार सहित अन्य बाजारों में माइक से प्रचार कर व्यवसायियों, ग्राहकों एवं आम नागरिकों से मास्क लगाने की अपील की। वही हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर गुजर रहे बिना मास्क के लोगो को पदाधिकारियों ने समझाते हुए मास्क लगाने का निर्देश दिया। इस दौरान चेतावनी दी गई कि भविष्य में यदि बिना मास्क के पकड़े गए तो जुर्माना वसूला जाएगा। कोरोना का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ने के कारण प्रशासन सजगता से अभियान चलाने में जुट गया है। भीड़- भाड़ वाले जगहों पर खासकर नजर रखी जा रही है। वाहनों पर गुजरने वाले लोगों एवं चालकों को भी मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा है। प्रखंड के चकौसन, चकसिकंदर आदि जगहों पर अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस दल ने अभियान चला कर लोगों को जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी