विधायक ने रक्तदान कर युवाओं से की किसी का जीवन बचाने की अपील

लॉकडाउन के दौरान ब्लड बैंक में खून की कमी को पूरा करने को लेकर राजद प्रदेश महासचिव सह विधायक डॉ. मुकेश रौशन ने रक्तदान किया। इसके साथ ही उन्होंने जिला के सामाजिक संस्थाओं युवाओं राजनेताओं एवं जनप्रतिनिधियों से रक्तदान करने तथा रक्तदान शिविर लगाने का अनुरोध किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:37 PM (IST)
विधायक ने रक्तदान कर युवाओं से की किसी का जीवन बचाने की अपील
विधायक ने रक्तदान कर युवाओं से की किसी का जीवन बचाने की अपील

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

लॉकडाउन के दौरान ब्लड बैंक में खून की कमी को पूरा करने को लेकर राजद प्रदेश महासचिव सह विधायक डॉ. मुकेश रौशन ने रक्तदान किया। इसके साथ ही उन्होंने जिला के सामाजिक संस्थाओं, युवाओं, राजनेताओं एवं जनप्रतिनिधियों से रक्तदान करने तथा रक्तदान शिविर लगाने का अनुरोध किया है। विधायक ने कहा कि लोगों में इस बात का काफी भ्रम है कि रक्तदान करने से उनके शरीर में कमजोरी आ जाएगी और स्वास्थ्य पर काफी खराब असर पड़ेगा पर ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे शरीर में प्रत्येक चार महीने में नए ब्लड का निर्माण होता है। ऐसे में लोग ये नहीं सोचें कि रक्तदान से शरीर में कोई कमी आ जाती है।

उन्होंने कहा कि रक्त की एक-एक बूंद की कीमत होती है। इसका अहसास हमें तब होता है जब आपात स्थिति में इसकी आवश्यकता होती है। इसलिए जब भी मौके मिले रक्तदान अवश्य करें। इससे हम थैलेसीमिया, जरुरतमंद, दुर्घटनाग्रस्त के साथ प्रसूति मरीजों की जिदगी बचा सकते हैं। कहा कि जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री से बात कर हाजीपुर ब्लड बैंक में आधुनिक सुविधाएं बढ़ाने की मांग करेंगे। कोरोनाकाल में निशुल्क आक्सीजन, मरीजों को भर्ती कराने, निशुल्क दवा वितरण सहित विभिन्न माध्यमों से लोगों के सहयोग में लगातार लगे हुए हैं। जिले में बदतर स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज तक महुआ में खराब पड़े वेंटीलेटर को चालू नहीं किया जा सका।

हाजीपुर सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक में आयोजित रक्तदान शिविर में चिकित्सक डॉ. रितेश राज, डॉ. चंद्रशेखर, डॉ. प्रिय रंजन, सुजीत कुमार, राजीव रंजन, राजद प्रवक्ता विदुशेखर प्रसाद यादव, नंद कुमार सिंह, अजीत यादव, चंदन कुमार, जगन्नाथ यादव, मंटू यादव, सुकेश यादव, नीतेश यादव, विशाल यादव, मनोज यादव, अरविद शाही, शंभु राय, प्रमोद कुमार, संजीत कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी