पटेढ़ी बेलसर में मिटू महतो प्रमुख और ओम प्रकाश बने उपप्रमुख

वैशाली। पटेढ़ी बेलसर प्रखंड में बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रमुख एवं उपप्रमुख का चुनाव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Dec 2020 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 09 Dec 2020 07:33 PM (IST)
पटेढ़ी बेलसर में मिटू महतो प्रमुख और ओम प्रकाश बने उपप्रमुख
पटेढ़ी बेलसर में मिटू महतो प्रमुख और ओम प्रकाश बने उपप्रमुख

वैशाली। पटेढ़ी बेलसर प्रखंड में बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रमुख एवं उपप्रमुख का चुनाव शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया। दोनों ही पदों पर कड़े मुकाबले में मात्र एक वोट के अंतर से हार-जीत का फैसला हुआ। हाजीपुर सदर के एसडीएम संदीप शेखर प्रियदर्शी, वरिष्ठ उप समाहर्ता परितोष कुमार एवं एसडीपीओ राघव दयाल की मौजूदगी में संपन्न कराए गए चुनाव में प्रमुख के पद पर मिटू महतो एवं उपप्रमुख के पद पर ओमप्रकाश महतो निर्वाचित हुए। दोनों के निर्वाचित होने पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौर गई। इस मौके पर सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए गए थे। बेलसर ओपी के अध्यक्ष सुधाकर पांडेय के नेतृत्व में मौके पर पुलिस बल कैंप कर रही थी।

पटेढ़ी बेलसर प्रखंड मुख्यालय के ई-किसान भवन में प्रमुख एवं उपप्रमुख का चुनाव एसडीएम संदीप शेखर प्रियदर्शी, अपर समाहर्ता परितोष कुमार एवं एसडीपीओ राघव दयाल की मौजूदगी में संपन्न कराया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न हुआ। प्रमुख एवं उपप्रमुख के पद पर दो-दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। जिसमें नगवां पंचायत समिति सदस्य मिटू महतो ने प्रमुख पद पर नामांकन दाखिल किया। उन्हें 6 मत प्राप्त हुआ। वहीं प्रतिद्वंद्वी नेहा कुमारी को 5 मत प्राप्त हुआ। इस तरह मिटू महतो प्रखंड प्रमुख निर्वाचित घोषित किए गए।

वहीं उपप्रमुख के पद पर ओमप्रकाश सिंह ने नामांकन दाखिल किया। उन्हें 6 मत मिले। वहीं प्रतिद्वंद्व कमल सिंह को 5 मत प्राप्त हुए। इस तरह ओमप्रकाश दास को उपप्रमुख निर्वाचित घोषित किया गया। एसडीओ संदीप शेखर पियदर्शी ने बताया कि पटेढ़ी बेलसर प्रखंड में 12 पंचायत समिति सदस्य हैं। जिनमें चुनाव में एक पंचायत समिति सदस्य अनुपस्थित थे। चुनाव संपन्न होने के बाद नवनिर्वाचित प्रमुख एवं उपप्रमुख के समर्थकों में खुशी की लहर दौर गई।

गौरतलब हो कि 19 सितंबर को पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख ललिता देवी एवं उपप्रमुख गजेंद्र सिंह के विरुद्ध अविश्वास का प्रस्ताव लाया था। पूर्व प्रमुख कुमारी नीलम के नेतृत्व में पांच पंचायत समिति सदस्यों ने बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी को अविश्वास प्रस्ताव का दो पत्र सौंपा था। वर्तमान कार्यकाल में प्रखंड में अब तक तीन बार प्रमुख का चुनाव हुआ। जिसमें सबसे पहले कुमारी नीलम प्रखंड प्रमुख बनीं। दूसरी बार हुए चुनाव में प्रखंड प्रमुख ललिता देवी बनीं एवं तीसरी बार मिटू महतो प्रमुख बने।

chat bot
आपका साथी