राघोपुर में मिली मिनी शराब फैक्ट्री

संवाद सूत्र राघोपुर (वैशाली) राघोपुर के जुड़ावनपुर थाना अंतर्गत चकसिगार दलित टोले मे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:43 PM (IST)
राघोपुर में मिली मिनी शराब फैक्ट्री
राघोपुर में मिली मिनी शराब फैक्ट्री

संवाद सूत्र, राघोपुर (वैशाली) :

राघोपुर के जुड़ावनपुर थाना अंतर्गत चकसिगार दलित टोले में पांच लोगों की मौत के बाद मुस्तैद उत्पाद विभाग की टीम ने यहां अंग्रेजी शराब बनाने की फैक्ट्री का मंगलवार को खुलासा किया है। राघोपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर लगभग 80 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की है। मौके से टीम ने दो बोरा ढक्कन, लगभग 20 लीटर स्प्रिट, तीन कार्टन बिना ढक्कन के तैयार अंग्रेजी शराब बरामद की है।

यह कार्रवाई मंगलवार की शाम उत्पाद इंस्पेक्टर गणेश चंद्र के नेतृत्व में की गई। इस कार्रवाई के बाद शराब तस्करों में हड़कंप मच गया। उत्पाद इंस्पेक्टर गणेश चंद्रा ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि राघोपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में मिनी शराब फैक्ट्री संचालित की जा रही है। इस सूचना के आधार पर मंगलवार की दोपहर जगदीशपुर निवासी साधु राय के घर के पास छापेमारी की गई।

बताया कि छापेमारी में यहां से लगभग 80 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की गई है, हालांकि इस दौरान शराब तस्कर भागने में सफल रहा। किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। गणेश चंद्रा ने बताया कि इस अभियान में सब इंस्पेक्टर संगम कुमार विद्यार्थी, विकास कुमार, एएसआई अभिमन्यु सिंह, सिपाही साकेत कुमार, पिटू कुमार, इनामुल समेत कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

40 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद

जागरण संवाददाता, पडरौना: सदर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को गांव सिघापट्टी के समीप पिकअप से 40 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद कर चार तस्करों को गिरफ्तार किया। पिकअप पर लगी नंबर प्लेट जांच में फर्जी पायी गई है। शराब महराजगंज स्थित सरकारी दुकान की है, जिसे तस्कर बिहार ले जा रहे थे।

कोतवाल अनुज कुमार सिंह दोपहर में गश्त पर थे। गांव सिघापट्टी के समीप बांसी बाजार की तरफ जा रही पिकअप को देख पुलिस ने चालक को रुकने का इशारा किया, लेकिन वह तेज गति से भागने लगा। कुछ दूर पीछा करने के बाद घेराबंदी कर पुलिस ने पिकअप को कब्जे में ले लिया। पिकअप में 40 गत्ता अंग्रेजी शराब के साथ चार लोग सवार थे। पकड़े गए लोगों की पहचान सतीश कुमार पासवान व अमित कुमार राय निवासी पानापुर लंगा थाना हाजीपुर जिला वैशाली बिहार, परवेज आलम निवासी भिखारीपट्टी सपहा थाना कसया हालमुकाम नैनहा बांसी पुल थाना धनहा पश्चिमी चंपारण बिहार तथा अखिलेश शर्मा निवासी प्रेमनगर पिपरा थाना कसया के रूप में हुई। कोतवाल ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में शराब को पुरैना खंडी थाना घुघली महराजगंज स्थित सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान से बिहार ले जाने की पुष्टि हुई है। इस आधार पर तस्करों समेत सरकारी दुकान की अनुज्ञापी सुनीता कपूर के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी