राघोपुर में स्नान के दौरान डूबने से अधेड़ की मौत

वैशाली राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के फतेहपुर पंचायत के खुदगाश टोला में बाढ़ की पानी में स्नान के दौरान 48 वर्षीय सुबोध भगत की डूबने से मौत हो गई। घटना शुक्रवार की शाम की है। डूबने पर मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया। शोर सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद पानी से सुबोध भगत को बाहर निकाला तथा लेकर आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर राघोपुर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 11:26 PM (IST)
राघोपुर में स्नान के दौरान डूबने से अधेड़ की मौत
राघोपुर में स्नान के दौरान डूबने से अधेड़ की मौत

वैशाली :

राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के फतेहपुर पंचायत के खुदगाश टोला में बाढ़ की पानी में स्नान के दौरान 48 वर्षीय सुबोध भगत की डूबने से मौत हो गई। घटना शुक्रवार की शाम की है। डूबने पर मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया। शोर सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद पानी से सुबोध भगत को बाहर निकाला तथा लेकर आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर, राघोपुर पहुंचे। हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने राघोपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पुष्पेंद्र एवं सीओ सचिद्र कुमार को दी तथा पीड़ित परिवार को अविलंब सरकारी सहायता राशि देने की मांग की। सूचना पर पहुंचे राघोपुर थाना के सब इंस्पेक्टर महेश्वरी साह, सुनील कुमार मंडल ने शव की जांच कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घटना के बाद मृतक के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। घटना के संबंध में मृतक के पुत्र विशाल कुमार ने बताया कि उसके पिता बाढ़ की पानी में खुदगाश शैलेश बाबा स्थान के निकट पुलिया के निकट स्नान कर रहे थे। इसी दौरान पानी में डूब गए। आसपास के लोगों ने पानी से बाहर निकाल कर आनन-फानन में पीएचसी राघोपुर पहुंचाया जहां डाक्टर ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। ज्ञात हो कि राघोपुर प्रखंड के अलग-अलग पंचायतों में पिछले 15 दिनों में बाढ़ की पानी में डूबने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

सोनपुर के सबलपुर पश्चिमी पंचायत में डूबने से बच्ची की मौत संवाद सहयोगी, सोनपुर :

सोनपुर के सबलपुर पश्चिमी पंचायत अंतर्गत चाई टोला में पैर फिसलने से एक ढाई वर्षीय बच्ची की डूबकर मौत हो गई। इस घटना के बाद उसके परिवार वालों में चीख-पुकार मच गई। बच्ची के डूबने की खबर फैलते ही आस पास के लोगों की भीड़ लग गई। मृत बच्ची अनुष्का कुमारी चाई टोला के विनोद सिंह की बेटी थी। उसके शव को बाढ़ के पानी से किसी तरह निकाला गया। इस बाबत सोनपुर के थानाध्यक्ष अकील अहमद ने बताया कि बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया गया है। इस घटना के बारे में सबलपुर मध्यवर्ती पंचायत के पूर्व मुखिया गौतम शर्मा ने बताया कि यह घटना मृत बच्ची के घर के पीछे ही घटित हुई है। वह घर के पीछे खेल रही थी। इसी दौरान पांव फिसलने से वह वहां गढ्ढे में जमे बाढ़ के पानी में डूब गयी। जब तक घरवाले उसे अस्पताल पहुंचाते तब तक उसकी मौत हो गयी। इस हादसे से अनुष्का के घर में कोहराम मचा हुआ है ।

chat bot
आपका साथी