फैन्सी मैच में मीडिया एकादश की टीम 80 रनों से विजयी

ज्योति यूथ फाउंडेशन के तत्वावधान में रविवार को चौथी आदित्य प्रकाश मंजन स्मृति कप क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:09 PM (IST)
फैन्सी मैच में मीडिया एकादश की टीम 80 रनों से विजयी
फैन्सी मैच में मीडिया एकादश की टीम 80 रनों से विजयी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

ज्योति यूथ फाउंडेशन के तत्वावधान में रविवार को चौथी आदित्य प्रकाश मंजन स्मृति कप क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच फैन्सी मैच के रूप मीडिया एकादश एवं ज्योति यूथ फाउंडेशन के बीच खेला गया।

चकमकरंद उच्च विद्यालय मैदान में खेले गए मैच का टॉस ज्योति यूथ फाउंडेशन के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने के लिए मीडिया एकादश की टीम को आमंत्रित किया। बल्लेबाजी का आमंत्रण पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मीडिया एकादश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पे 280 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। अपने टीम की ओर से गोलू कुमार ने 47 रन, अप्पू कुमार ने 46 रन, विनयमणी तिवारी 35 रन, ज्योति कुमार ने 25 रन, हर्ष कुमार ने 20 रन, अभिषेक शाश्वत ने 21 रन एवं विनीत कुमार ने 16 रनों का योगदान किया। ज्योति यूथ फाउंडेशन की तरफ ने संजीव कुमार ने 3 विकेट, ज्ञानू कुमार ने 2 विकेट तथा कप्तान हरेंद्र कुमार, विनोद राय और नूरी ने 1-1 विकेट लिया।

281 रनों के विजय लक्ष्य को प्रात करने उतरी ज्योति यूथ फाउंडेशन की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 200 ही बना सकी और यह मैच 80 रनों से हार गई। अपने टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर सोनू कुमार ने 63 रन, इ़कबाल ने 57 रन, हरेंद्र कुमार ने 29, किशलय किशोर ने 21 रन, संजीव आनंद ने नाबाद 18 एवं विजय ने 14 रनों का योगदान दिया। मीडिया एकादश की ओर से गेंदबाजी करते हुए विनयमणी ने 2 विकेट, धीरज कुमार, अप्पू कुमार एवं विनीत कुमार ने 1-1 विकेट लिए।

मैच समाप्ति के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार का वितरण में पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम, महुआ के विधायक डा. मुकेश रौशन, राजद नेता देव कुमार चौरसिया, समाजसेवी राजन कुन्द्रा, गुड्डू बाबा, हिलालपुर पंचायत मुखिया पति लालबाबू भगत, सरपंच पति रंग लाल पासवान, सुनील सिन्हा, मनोज राय आदि ने संयुक्त रूप से किया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन फाउंडेशन के अध्यक्ष संजीव राय ने किया।

chat bot
आपका साथी